त्योहारों के मद्देनजर लखनऊ सहित उन्नाव तथा आगरा में सस्ती हुई सीएनजी, बिक्री दर में 1.55 रूपये की कमी

लखनऊ: त्योहारों के मद्देनजर ग्राहकों को राहत देने हेतु सीएनजी सप्लाई से जुड़ी ग्रीन गैस कंपनियों ने सीएनजी की बिक्री दर में कटौती करने का फैसला किया है। आपको बता दें वर्तमान समय तक उपभोक्ताओं के लिए सीएनजी की कीमत 62.50 प्रति किलोग्राम थी। मगर त्योहारी मौसम को देखते हुए कंपनियों ने इस दर में 1.55 रुपए की कटौती करने का निश्चय लिया है। 

सीएनजी सप्लाई से जुड़ी ग्रीन गैस कंपनी के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी एसपी गुप्ता ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि सीएनजी के दामों में आई इस गिरावट का मुख्य कारण केंद्र सरकार के स्तर से नेचुरल गैस की खरीदारी कीमत में कमी को बताया गया। इसी वजह से सीएनजी के दामों में उपभोक्ताओं को राहत मिली है। 

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार यानी 6 अक्टूबर के प्रातः 6:00 बजे से यह नई बिक्री दर लागू कर दी जाएगी। इस नए दर के लागू कर दिए जाने के बाद लखनऊ शहर के साथ साथ उन्नाव तथा आगरा के उपभोक्ताओं को या यूं कहें वहां के वाहन चालकों को सीएनजी 60.95 रुपये प्रति किलोग्राम के दर से मिलनी शुरू हो जाएगी।

हालांकि उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि पीएनजी की कीमत में फिलहाल कोई बदलाव देखे जाने की उम्मीद नहीं है। जिसका अर्थ यह है कि सीएनजी के दामों में गिरावट जरूर हुई है मगर पीएनजी के दाम ज्यों के त्यों रहेंगे।

Leave a Comment