त्योहार पर यात्रियों के लिए 950 खास बसों का किया जाएगा संचालन।

त्योहार पर यात्रियों के लिए 950 खास बसों का किया जाएगा संचालन।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  शुक्रवार को क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में शाम को हुई बैठक में दीपावली के मौके पर कुछ खास निर्णय लिए गए जिनमें 12 से 21 नवंबर के बीच बसों को चलाने का भी एक फैसला लिया गया। सबसे ज्यादा यात्री वाले आठ मार्ग पर अतिरिक्त बसों को चलाया जाने की स्वीकृति दे दी गई है।
जिससे कि दीपावली में यात्रियों की भीड़ भाड़ कम होने की संभावना होगी और इनको सुविधा भी प्राप्त होगी।
इस बैठक में शहर के चारबाग आलमबाग कैसरबाग और कमता अवध बस स्टेशन से अलग-अलग रास्तों के लिए बस को चलाने का निर्णय लिया गया। इनमें दिल्ली, वाराणसी, गोरखपुर, सहारनपुर, देहरादून, प्रयागराज और हरिद्वार भी रूट शामिल है।
यह बसे तकरीबन 8 रूटों पर चलेंगी जिनमें 950 बस होंगी।

 

जाने हरिद्वार, वाराणसी और देहरादून के लिए बसें।

30 अतिरिक्त बसें जो की लखनऊ दिल्ली रूट पर चलाई जाएंगी। क्योंकि इस रूट पर सबसे ज्यादा यात्री यात्रा करते हैं और लखनऊ से वाराणसी के लिए 10 बसे उपलब्ध कराई जाएंगी
हरिद्वार के लिए 2 बसे साथ ही देहरादून के लिए 3 बसें उपलब्ध होंगी।

यह बसों को 12 से 21 नवंबर के मध्य चलाया जाएगा जिससे की यात्रियों को सुविधा प्राप्त हो सके। ऑनलाइन बुकिंग इन बसों की होगी और बसों की सीटें यात्रियों के लिए पूरी तरीके से उपलब्ध होंगी, पूर्वांचल की बसों का संचालन कमता बस अड्डे से किया जाएगा और यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।
आरएम पल्लव बोस से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला कि यह दीपावली पर्व को लेकर के बसों को बढ़ाने की तैयारियां की गई, क्योंकि त्यौहार पर लोगों का आवागमन तेजी से बढ़ने लगता है और साधनों की कमी पड़ जाती है। इसलिए यात्रा करने में उनको दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी यात्री तो बसों में खड़े होकर ही यात्रा करते हैं

Leave a Comment