दीपावली के पूर्व ही खरीदारों से बाजार भरा।

दीपावली के पूर्व ही खरीदारों से बाजार भरा।

 

 

 

कोरोना काल के चलने के बाद भी बाजारों में धनतेरस और दीपावली के पूर्व ही खरीदारों की संख्या बाजारों में अधिक तादाद में अभी से देखने को मिल रही है।
पहले की तरह इलेक्ट्रॉनिक सामान तथा आभूषण के खरीदारों की संख्या बाजार में सामान दिनों से अधिक देखने को मिल रही है।

 

लखनऊ की मशहूर मार्केट, अमीनाबाद और चौक तथा भूतनाथ मार्केट में कपड़े बर्तन ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक सामान दुकानों पर बिकना प्रारंभ हो गए हैं। और खरीदार उनको मार्केट में खरीदने के लिए अधिक संख्या में काफी चहल-पहल के साथ आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लोगों ने अपनी दुकानों को काफी सजा कर के रखा है।
लोगों की भीड़ ऑटोमोबाइल के शोरूम पर भी देखने को मिली। वह बुकिंग कराने से पहले सामान की जांच पड़ताल में अभी से लगे हुए हैं। कारोबारियों के अनुसार आभूषण की इस बार अच्छी खासी खरीदारी हो जाएगी।
कंपनी इलेक्ट्रॉनिक सामान और होम अप्लायंस पर खरीदारों को विशेष रुप से छूट दे रही है। और यदि कपड़ों की बात की जाए तो कपड़ों की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ काफी तादाद में है जो कि अभी से रुकने का नाम नहीं ले रही।

 

1 –  आभूषणों के शौकीन खरीदार , खरीदारी के लिए आए बाजार में।

 

सोने तथा चांदी की कीमत के घटने और बढ़ने के बाद भी लोग सोने तथा चांदी के आभूषण खरीदते हुए पाए गए।
सोने तथा चांदी के उतार-चढ़ाव के पश्चात भी बाजारों में सोने और चांदी के खरीदारों से मार्केट में रौनक बनी है।
इन दुकानों पर ग्राहकों का सुबह से लेकर देर रात्रि तक आना-जाना बना हुआ है। दुकानों के ज्वेलर्स ने बताया की लोग सोने की चूड़ियां हो या फिर चांदी की बिछिया या चांदी की पायल सभी ग्राहक आभूषण में अलग-अलग डिजाइन को लेना पसंद कर रहे हैं।

2 – इलेक्ट्रॉनिक खरीदारों से चमका बाजार।

इलेक्ट्रॉनिक बाजार और अपडेट मॉडल के बेहतर ऑफर से रोजाना करीब 5 करोड़ के कारोबार से चमक आई है। बाजार में सबसे अधिक एलईडी, वाशिंग मशीन तथा फ्रिज की डिमांड है। लोग फ्रिज के अपडेट मॉडल को लेना अधिक पसंद कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मार्केट में लोग एलइडी 40 से 50 इंच की खरीदना पसंद कर रहे हैं।

3 – वाहनों की एडवांस बुकिंग हो गई है प्रारंभ ।

शोरूम पर वाहनों की एडवांस बुकिंग अभी से प्रारंभ हो गई है। डीलर तथा कंपनी के अधिकारियों की यदि माने तो दीपावली से पूर्व 25 हजार से ज्यादा चार पहिया और 2 पहिया वाली गाड़ियां राजधानी की सड़कों पर इस बार खूब चलेगी।

Leave a Comment