दो जोड़ी स्पेशल चलेंगी ट्रेनें दशहरा पर्व के समीप दिल्ली की ट्रेनों में मिलेंगी खाली सीटें ,और मिलेंगे आसानी से रिजर्वेशन .

दो जोड़ी स्पेशल चलेंगी ट्रेनें दशहरा पर्व के समीप दिल्ली की ट्रेनों में मिलेंगी खाली सीटें ,और मिलेंगे आसानी से रिजर्वेशन .

रेलवे प्रशासन ने बताया कि मुंबई की ट्रेनों में पुष्पक समेत एलटीटी और अवध एक्सप्रेस में वेटिंग होने के कारण लखनऊ से मुंबई के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगीं जिससे कि यात्रियों को राहत यात्रा करने में मिल सकेगी और
क्योंकि त्यौहार भी पड़ेंगें तो यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ भाड़ बढ़ने की संभावना
पर विश्वास रखते हुए इसी सप्ताह दिल्ली व मुंबई के बीच ट्रेन, रेलवे चलाने जा रहा है।

रेलवे प्रशासन से बातचीत के बाद यह पता चला कि दिल्ली के लिए शताब्दी और एसी स्पेशल में सीट खाली उपलब्ध होंगी।

मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन 17 अक्टूबर से संचालित की जाएंगी।

और रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल इस प्रकार दिया है।दोपहर के समय ….1:40 पर या ट्रेन रोजाना रवाना होगी एलटीटी से।और अगले दिन दोपहर 1:45 पर चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी। वापसी में लखनऊ से 18 अक्टूबर से रोजाना यह ट्रेन 4:10 पर रवाना होकर अगले दिन शाम 5:30 बजे एलटीटी फिर पहुंचेगी।

और दूसरी स्पेशल ट्रेन

लखनऊ के रास्ते नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच 2 एसी स्पेशल ट्रेन रेलवे चलाने जा रहा है। और यह एक ट्रेन सप्ताहिक है तो दूसरी सप्ताह में दो दिन चलेगी ट्रेन 12 अक्टूबर दिन सोमवार से डिब्रूगढ़, नई दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन संचालित होगी।

इस ट्रेन का चलने का समय हर सोमवार से शुक्रवार को डिब्रूगढ़ से रात 10:00 बजे चलकर अगले दिन सुबह 10:30 बजे लखनऊ और दोपहर 1:55 पर नई दिल्ली पहुंचेगी। और इस ट्रेन की वापसी नई दिल्ली से 15 अक्टूबर से हर बृहस्पतिवार तथा रविवार को होगी यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 9:25 पर रवाना होकर

लखनऊ शाम 5:25 पर अगले दिन तड़के 3:00 बजे फिर से डिब्रूगढ़ पहुंचेगी

Leave a Comment