परिवहन निगम ने यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई बस की सुविधाएं।

 परिवहन निगम ने यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई बस की सुविधाएं।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा ) दीपावली के मौके पर परिवहन निगम ने बस यात्रियों को जोरो शोर के साथ सुविधा उपलब्ध करा रहा है इस दीपावली के मौके पर परिवहन निगम ने लखनऊ के प्रमुख बस स्टेशनों पर और प्रमुख मार्गों के लिए तकरीबन 950 बसों को चलाएगा और इन बसों को रिजर्व में भी रखा जाएगा

इसके अलावा परिवहन निगम 229 अतिरिक्त बसों का भी संचालन करेगा। और यह बसें 12 नवंबर से 21 नवंबर के बीच चलना प्रारंभ होंगी। बसों को रिजर्व करने का कारण यह है कि यात्री इकट्ठा मिल जाए और बस तुरंत उनको उनके स्थान पर छोड़ने का कार्य जल्द हो।

एमडी धीरज साहू के अनुसार उन्होंने बताया कि उन्होंने कर्मियों की सभी छुट्टियों को निरस्त कर दिया है जिससे कि कार्य जल्दी हो और यात्रियों को सही समय सुविधा प्राप्त हो।

जाने परिवहन निगम 950 बस किन रूटों पर चलाने वाला है।

परिवहन निगम 950 बसों में से बस लखनऊ से गाेरखपुर, दिल्ली, बहराइच, गोंडा-बलरामपुर-आजमगढ़, कानपुर, देहरादून, हरिद्वार, वाराणसी, प्रयागराज, सहारनपुर के लिए जल्द ही चलाएगा प्रमुख रूप से आलमबाग टर्मिनल
तथा कैसरबाग चारबाग से चलाना प्रारंभ करेगा और यह बसें पूर्वांचल की ओर से जाने वाली अवध कामता बस स्टेशन पर आवश्यक रुकेंगी

यह 950 बसों में से 90 एसी बस होंगी।

परिवहन निगम प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए कुल 950 बसों को त्योहारों के समय तैयार करेगा और इनमें से 90 बसें एसी बस होंगी जिनमें वोल्वो स्कैनिया शताब्दी, जनरल स्लीपर कोच अन्य कैटेगरी की बसें उपलब्ध होंगी।

जाने कैसी होगी बुकिंग

यात्री परिवहन निगम की वेबसाइट
upsrtconline.com.In ऑनलाइन पर अपना टिकट
बुक करा सकते हैं और इन बस के सीट की बुकिंग शहरों के स्टेशनों के काउंटर से भी होगी।
इसके अलावा परिवहन निगम 229 अतिरिक्त बसों का भी संचालन करेगा।

Leave a Comment