पाटलिपुत्र , लखनऊ स्पेशल ट्रेन का बदला चलने का समय जानिए क्या होगा रुट।

पाटलिपुत्र , लखनऊ स्पेशल ट्रेन का बदला चलने का समय जानिए क्या होगा रुट।

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   बता दें 3 जोड़ी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन के समय को पूर्व मध्य रेल ने बदला है जिसमें पाटलिपुत्र से लखनऊ जंक्शन के मध्य चलने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन भी सम्मिलित है। तो अब पाटलिपुत्र से लखनऊ जंक्शन के मध्य चलने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की अवधि को विस्तारित कर दिया गया है।

 

 

जी हां,अब पाटलिपुत्र से लखनऊ जंक्शन के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को अब मार्च की 31 तक के हफ्ते में 5 दिन ही लखनऊ के लिए चलाया जाएगा। यह ट्रेन शाम के समय तकरीबन 4:30 पर चलना और रात के समय 2:45 पर जंक्शन पहुंच जाएगी। पाटलिपुत्र से यह ट्रेन लखनऊ के मध्य 522 किलोमीटर की दूरी करते हुए। तकरीबन सवा 10 घंटे का वक्त लेगी।

 

 

वहीं दूसरी ओर लखनऊ से उसी दिन यह ट्रेन सुबह के समय 5:00 बजे निकलेगी तथा पाटलिपुत्र जंक्शन दोपहर 2:50 पर पहुंचेगी राजधानी से यह ट्रेन पाटलिपुत्र के मध्य की दूरी तकरीबन 9 घंटे 50 मिनट तक के तय करेगी। इस ट्रेन के संचालन का समय को विस्तारित करने से पाटलिपुत्र जंक्शन के अलावा दिघवारा तथा छपरा तथा सिवान के आसपास के लोगों को सहूलियत प्राप्त होगी। इसके पश्चात यह ट्रेन देवरिया गोरखपुर होते हुए राजधानी। के बीच चलाई जा रही है। से यह ट्रेन हफ्ते में सोमवार तथा मंगलवार बुधवार और शुक्रवार तथा शनिवार को चलाई जाएगी।

 

 

दूसरी तरफ ये जम्मूतवी भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन मार्च की 25 तक पुरी तरहा हो जएगा इस तरहा से जम्मूतवी भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन मार्च की 23 तक चलना प्रारंभ हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर मुजफ्फरपुर तथा देहरादून साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन मार्च की 29 से होगा। देहरादून मुजफ्फरपुर सप्ताहिक स्पेशल ट्रेन मार्च की 27 से चलाई जाएंगी।

Leave a Comment