लखनऊ-पुनः मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जी ने सात दिन तक सैनिटाइजेशन का दिया निर्देश। उत्तरप्रदेश में 22 दिनों के दौरान कोविड-19 के एक्टिव केस हुए 27 हजार कम ।

पुनः मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जी ने सात दिन तक सैनिटाइजेशन का दिया निर्देश। उत्तरप्रदेश में 22 दिनों के दौरान कोविड-19 के एक्टिव केस हुए 27 हजार कम ।
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जी ने 16 अक्टूबर तक प्रदेश में  सैनिटाइजेशन का विशेष तोर से अभियान संचालित करने का निर्देश दिया। और बीते 22 दिनों के दौरान कोरोना महामारी के 27 हज़ार केस कम होने पर बेहद संतोष व्यक्त करा। और कहा हम ऐसेही बचाव और उपचार का प्रबंध जारी रखे तभी हमे पहले जैसी अर्थव्यवस्था और दिन देख पाने की सम्भावना हो सकेगी श्री आदित्यनाथ योगी ने यह भी कहा सभी सार्वजनिक स्थान पर स्वच्छता तथा सैनिटाइजेशन का पूर्ण रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए।
कुछ शहरों के नाम जहाँ विशेष सतर्कता बरती जाने के निर्देश दिए।
लखनऊ
कानपुर नगर
वाराणसी
प्रयागराज
मेरठ
गाजि़याबाद
गौतमबुद्ध नगर
और वाराणसी इन शहरों में चिकित्सीय व्यवस्था पर और अच्छी तरह से कार्य करने का आदेश दिया। सभी कोविड अस्पतालों में दवाओं मेडिकल उपकरण ,ऑक्सीजन के लिए सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए।
और उन जिलों  के सम्बन्ध में भी जहाँ कम रिकवरी दर है। ज़िलधिकारीयों और मुख्य चिकित्सा अधिकारीयों से पूर्ण जानकारी और स्थिति प्राप्त कर प्रबंध में बहुत तेजी सुधार  तथा व्यवस्था की जानी चाहिए कहा।
आदित्यनाथ जी ने सैनिटाइजेशन के आदेश के साथ साथ
पैरामेडिक्स के जरिए मरीजों की गहन मॉनिटरिंग पर अधिक जो़र दिया।  साथ ही ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी का व्यापकतता से प्रचार तथा प्रसार करने के लिए कहा  ताकि लोग इसके माध्यम से चिकित्सीय परामर्श अधिक से अधिक प्राप्त कर सकें।

Leave a Comment