पूरी दुनिया में मची हड़कंप ब्रिटेन में मिला नया वायरस।

पूरी दुनिया में मची हड़कंप ब्रिटेन में मिला नया वायरस।

 

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  जहां पूरी दुनिया में हड़कंप मच गई है क्योंकि ब्रिटेन में अब नई तरीके का कोरोना वायरस से मिला है। और इसी कारण ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को अन्य देशों में रोक लगा दी गई है।   जी हां, 45 से अधिक देशों ने ब्रिटेन से जो उड़ाने हो रही थी, उनको कैंसिल कर दिए हैं। सऊदी अरब ने अपनी सीमाओं को बंद भी कर दिया है। दूसरी तरफ यूपी सरकार ने भी 23 से 31 दिसंबर तक के ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

 

 

 

क्या इस नए वायरस से हो सकता है खतरा?

 

 

स्वास्थ्य मंत्री जिनका नाम डॉक्टर हर्षवर्धन है। उन्होंने बताया कि गवर्नमेंट ने इस उड़ान को कैंसिल जो किया है।
इसको सिर्फ एहतियात के तौर पर कैंसिल किया गया है लोग डरे नहीं।   ब्रिटेन में जब इस संक्रमण से संबंधित पूछे गए सवाल तो मंत्री ने इसके बाबत कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि यह एक काल्पनिक स्थिति है

 

 

इसलिए इन बातों में ना आएं और सरकार हर तरह से जागरूक भी रहे। उन्होंने कहा की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
हम पिछले 1 वर्ष से बहुत कुछ सीख चुके हैं। उन्होंने कहा की हम इतना कुछ सीखने के बाद यदि घबरते है तो सवाल यह उठता है की हमने पिछले 1 वर्षों से क्या सीखा ?

 

 

 

ब्रिटेन की स्थिति के अनुसार लगाई गई रोक।

 

 

ब्रिटेन की वर्तमान स्थिति के कारण दिसंबर की 22 तारीख से रात के समय से 11:59 से लेकर दिसंबर की 31 तारीख तक के इन उड़ानों को रोक दिया गया है। और जो यात्री 22 दिसंबर तक के आएंगे उनको आरटी पीसीआर टेस्ट अवश्य करवाना पड़ेगा। ब्रिटेन में हवाई अड्डे पर यह जांच कराई जाएगी।

 

ब्रिटेन में इस नए कोरोना वायरस के कारण अन्य देश जैसे कि फ्रांस जर्मनी, इटली रूस, डेनमार्क, बेल्जियम, आस्ट्रेलिया, बुल्गारिया कनाडा तुर्की इजराइल के साथ-साथ करीबन 45 देशों में ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को अपने क्षेत्र में आने पर रोक लगा दी है। एयर इंडिया ने भी ओमान की उड़ानें निलंबित कर दी हैं।

Leave a Comment