पॉलीटेक्निक प्रवेश को लेकर अभ्यार्थियों के पास एक और मौका, आज दोपहर 1 बजे तक काउंसलिंग हेतु करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

उत्तर प्रदेश में आयोजित की गई पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है। बीते दिनों इससे इस प्रवेश परीक्षा से जुड़े पहली सूची जारी कर दी गई थी जिसमें चयनित अभ्यर्थियों को काउंसलिंग हेतु पंजीकरण कराने का निर्देश भी जारी किया गया था।

आपको बता दें कि पहले चरण में सामिल होने वाले जिन अभ्यर्थियों ने अब तक अपना पंजीकरण नहीं करवाया है उनके लिए एक राहत भरी खबर है। अब वैसे अभ्यर्थी आज दोपहर 1:00 बजे तक अपना रजिस्ट्रेशन कर शुल्क जमा कर सकते हैं। इतना ही नहीं चयनित छात्र अपने लॉगइन से रात के 12:00 बजे के पहले तक काउंसलिंग हेतु विकल्प भर सकेंगे।

यह जानकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद द्वारा साझा कि गई है। साझा की गई इस जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित अन्य जिलों में मौजूद पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश हेतु चल रही काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन करने को लेकर सभी अभ्यार्थियों को एक और मौका दिया गया है।

हालांकि जारी किए गए निर्देशों में इस बात का भी वर्णन है कि सभी चयनित अभ्यर्थी निर्धारित समय से पूर्व अपने लाॅग इन से फ्रीज या फ्लोट का चयन कर निर्धारित की गई प्रक्रिया पूरी कर शुल्क को जमा कर दें। अगर वे ऐसा करने में असमर्थ रहते हैं तो वैसे अभ्यार्थी तीसरे चरण तक की काउंसलिंग से बाहर कर दिए जाएंगे।  इन निर्देशों के साथ-साथ यूपीजेईई की वेबसाइट https://jeecup.nic.in/ भी जारी की गई जिसकी मदद से अभ्यर्थी अन्य जानकारियां हासिल कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि चल रहीं इस काउंसलिंग की प्रक्रिया के प्रथम चरण का सीट आवंटन को लेकर 6 अक्टूबर को परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Comment