अयोध्या लखनऊ हाईवे पर ट्रक से जा लड़ी रोडवेज बस , बस में बैठे यात्रियों का हुआ बुरा हाल। जाने कितने हुए घायल और कितनों की हुई मौत?

अयोध्या लखनऊ हाईवे पर ट्रक से जा लड़ी रोडवेज बस , बस में बैठे यात्रियों का हुआ बुरा हाल। 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   अयोध्या के राजधानी हाईवे पर सफदरगंज थाना क्षेत्र के समीप ग्राम लछवर बजहा के समीप रात के समय बाराबंकी से आधी रात को तेजी से लोट रही रोडवेज बस ट्रक में जाकर के टकरा गई ।

बता दें की यह रोडवेज बस अकबरपुर से यूपी 45 टी5813 दिल्ली की तरफ जा रही थी और अयोध्या राजधानी हाईवे पर सफदरगंज थाना एरिया में गांव लक्षवर बजहा के समीप रात तकरीबन 1:00 बज रहे थे। तभी तेजी से एक बस सामने से जा रही थी और एक ट्रक में पीछे से जाकर के बुरी तरह से टकरा गई।

लोगों का बताना है की इस दुर्घटना का कारण ड्राइवर की झपकी बन गई कहना है लोगों का के जब ड्राइवर का स्टेरिंग पर से ध्यान पूरी तरह से हट गया। तभी यह दुर्घटना घटित हुई। बस की स्पीड इतनी तेज थी की इसका बाई तरफ का हिस्सा पूरी तरीके से डैमेज हो गया है और सवारियों के चीखने और पुकारने पर आसपास के लोग वहां पर जमा हो गए।

 

यात्रियों का यह हाल था के ज्यादातर तो यात्री बेहोश हो गए थे और कुछ यात्री दर्द से तड़प रहे थे। इस दुर्घटना की सूचना हाईवे से गुजर रहे कुछ वाहन चालकों ने दी।और आवाज सुनकर के गांव के आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

सूचना मिलते ही सफदरगंज पुलिस भी वारदात होने की जगह पर पहुंची और फौरन अस्पताल घायलों को भिजवाया जिसमें से दो लेडीस की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई थी और तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मृतकों को हाल यह था की पहचाना नहीं जा रहा था। इसमें से 20 वर्षीय नूर सभा पुत्री मोहम्मद हारुन निवासी चतोडा रामनगर की रहने वाली है वहीं दूसरी ओर साढे़ 5 साल की बच्ची जिसका नाम आलिया  पिता का नाम मोहम्मद अली और कासिमपुर कर्बला थाना बसखारी अंबेडकर नगर की रहने वाली है।

 

इस तरह से घायलों की संख्या 15 है और बच्ची को मिलाकर के दो की अभी तक मृत्यु हो चुकी है।
उपर्युक्त घटना के पश्चात पुलिस मौके पर पहुंची और फौरन एंबुलेंस को सूचना दी। सूचना पाते ही एंबुलेंस तत्काल वहां पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जिनमें से आठ घायलों को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया और लोगों को जिनको छोटी मोटी चोटे आई थी, उन्हें दूसरी बस मंगा कर के भेज दिया गया है

इस बुरी तरह से दुर्घटना हुई कि दोनों वाहन पूरी तरह से डैमेज हो गए हैं, परंतु बस का आधा हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हुआ ऐसा लग रहा है की बस का आधा हिस्सा ही दुर्घटना में उड़ गया है।

Leave a Comment