बाबा भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में होगी आज प्रवेश परीक्षा जाने परीक्षा के बारे में।

बाबा भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में होगी आज प्रवेश परीक्षा जाने परीक्षा के बारे में।

 

भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना तथा राष्ट्रीय कैडेट कोर ने कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के का निर्णय लिया और इस जागरूकता को फैलाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया।

लखनऊ में स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में एमबीए बीबीए एमकॉम तथा एमएसडब्ल्यू आईएमबीए की एंट्रेंस परीक्षा आज से प्रारंभ हो गई हैं।
विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल की ओर से युवाओं को नौकरियां उपलब्ध कराने के लिए बेंगलुरु की एक कंपनी में सेल्स डेवलपमेंट ट्रेनी के पद पर रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए और चयन होने के पश्चात आवेदकों को परीक्षा के दौरान 21500 हर माह तथा स्थायीकरण के पश्चात 3.15 वार्षिक वेतन दिया जाएगा।

उपर्युक्त आवेदन कर्ताओं की परीक्षा ऑनलाइन रविवार के दिन आयोजित की गई जो कि दो चरणों में होगी।
राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के अधिकारी डॉ रमेश कुमार चतुर्वेदी के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में डॉ तरुण के साथ एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट तथा डॉ मनोज डडवाल लेफ्टिनेंट डॉ राजश्री ने हिस्सा लिया।

आयोजित वेबीनार के मुख्य वक्ता सयानीका डेका ने कहा कि कैंसर पूरी दुनिया में मौत का दूसरा सबसे बड़ी वजह बनता जा रहा है। इस से पीड़ित मरीजों के बचने के चांसेस कम से कम रहते हैं और इसीलिए समाज में हर किसी को कैंसर के लक्षणों के प्रति जागरूक होना चाहिए। उनको यह पता होना चाहिए कि यह लक्षण कैंसर के हैं या फिर अन्य बीमारी के।

Leave a Comment