बिजली उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक सूचना घर बैठे पता करें। बिजली का बिल जाने क्या है प्रक्रिया ?

बिजली उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक सूचना घर बैठे पता करें। बिजली का बिल जाने क्या है प्रक्रिया ?

 

बिजली उपभोक्ताओं को बिजली का बिल पता करने के
लिए बिजली विभाग दौड़ने की दिक्कत नहीं उठानी पड़ेगी क्योंकि लेसा ने बिजली उपभोक्ताओं को सुविधा प्रदान की है। जिससे कि उपभोक्ता बिजली का बिल कितना आया है। इस बात की जानकारी घर बैठे ही ले लिया करें।

लेसा ने बिजली उपभोक्ताओं को दी राहत वह अब घर बैठे बिजली के बिल का पता लगा लिया करेंगे। यह सुविधा प्रारंभ हो गई है। इसके लिए उपभोक्ता मोबाइल पर विभाग को मैसेज भेजेंगे और अपना बिजली का बिल जान सकेंगे। मुख्य इंजीनियर मधुकर वर्मा ने बातचीत के दौरान बताया की उपभोक्ताओं को अब एक s.m.s. के द्वारा बिजली का बिल पता चल जाएगा। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता केवल अपने मोबाइल नंबर से बिल के कनेक्शन का 10 अंकों का खाता संख्या लिख करके 5616195 नम्बर पर जब एसएमएस भेजेंगे तो इसके बाद उपभोक्ता को उनके बिल के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

 


इस सुविधा के कारण उपभोक्ताओं को सिर्फ बिजली का बिल पता करने के लिए विभाग नहीं दौड़ना पड़ेगा और वह इस कोरोना महामारी के दौर में घर पर बैठे ही बिजली का बिल पता कर लेंगे। लेसा ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए s.m.s. के द्वारा इस सेवा को प्रारंभ कर दिया है।
बिजली का बिल कितना है यह बिजली उपभोक्ता अब घर बैठे ही जानकारी ले लेंगे। इंजीनियर मधुकर वर्मा ने बताया के उपभोक्ता को केवल अपने मोबाइल नंबर 5616195 नंबर पर एसएमएस भेजना होगा जिसमें उनको 100 अंकों का खाता संख्या लिखना होगा। उसके पश्चात उनको बिल से संबंधित जानकारी मिल जाएगी।

Leave a Comment