बिजली से जुड़ी समस्याओं का निवारण हेतु अब उपभोक्ता निवारण फोरम में शिकायत करा सकते हैं दर्ज

लखनऊ:  प्रदेश में आए दिन बिजली को लेकर लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या और भी ज्यादा तब बढ़ जाती है जब उपभोक्ता बिजली अभियंताओं के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचते हैं मगर उनकी ओर से इस विषय पर ना तो कोई संज्ञान लिया जाता है ना ही आगे की कार्यवाही की जाती है।

इन्हीं समस्याओं का निवारण हेतु अब उपभोक्ताओं को नई सुविधा प्रदान की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कृष्णा नगर के इंद्रलोक हाइडल कॉलोनी में विद्युत उपभोक्ता व्यथा निवारण फोरम की सुविधा शुरू की गई है। अब उपभोक्ताओं को बिजली से जुड़ी यदि कोई समस्या है तो वह विद्युत अभियंताओं के पास जाने की बजाय इस निवारण फोरम में आकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

गौरतलब है कि बिजली उपभोक्ताओं को बिजली से जुड़े कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है जैसे बिजली कनेक्शन में विलंब या बिल संशोधन या फिर खराब मीटर से संबंधित कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होती रहती है।  ऐसी परिस्थितियों में जब उपभोक्ता अपनी इन समस्याओं को लेकर विद्युत अभियंताओं के पास जाते हैं तो उनकी ओर से इस विषय पर जरूरी संज्ञान नहीं लिया जाता है।

परिणाम स्वरूप उपभोक्ताओं को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। मगर अब इस निवारण फोरम के शुरू हो जाने से उपभोक्ताओं को इन सभी समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

Leave a Comment