बिहार में भाजपा ने नई सरकार के गठन का कार्य किया प्रारंभ ,मंत्री के पद को लेकर भी हुआ विचार विमर्श।

बिहार में भाजपा ने नई सरकार के गठन का कार्य किया प्रारंभ ,मंत्री के पद को लेकर भी हुआ विचार विमर्श।

 

 

पटना,( कुलसूम फात्मा )  हाल ही में बिहार के चुनाव में जीती बीजेपी ने अपनी नई सरकार बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। आज के दिन नई सरकार बनाने के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक को आयोजित किया गया और उस बैठक में मंत्री पद को संभालने का भी विचार विमर्श किया गया बीजेपी ने निर्णय लिया कि रक्षा मंत्री तथा पूर्व पार्टी अध्यक्ष को चुनाव सुपरवाइजर नियुक्त किया जाए ।

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि इस नई सरकार का गठन राजनाथ सिंह की देखरेख में होगा। बीजेपी और जेडीयू की विधानमंडल दल की बैठक की जा चुकी है। साथ ही एनडीए के विधानमंडल दल की बैठक भी जल्द ही प्रारंभ की गई इस बैठक में एनडीए की चारों पार्टी मौजूद रहीं।
बैठक में सम्मिलित होने के लिए राजनाथ सिंह पटना के लिए निकले तो , परंतु देर होने के कारण वह इस बैठक में शामिल न हो सके।
देर से पहुंचे राजनाथ सिंह ने बीजेपी के सीनियर नेताओं के साथ अलग बैठक की और इसके पश्चात डिप्टी सीएम तथा इस नई कैबिनेट में मंत्री पद को लेकर वार्तालाप हुआ।

राजनाथ सिंह ने नीतीश कुमार के साथ बैठक की और उस बैठक में एनडीए के नीतीश कुमार को सीएम का पद संभालने की बातचीत की गई इसके पश्चात राज्यपाल फागू चौहान को एनडीए नेता नई सरकार के गठन के लिए ज्ञापन देंगे इस बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख 16 नवंबर
रखने का अंदेशा सुना गया और इसी दिन शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है

ट्वीट के जरिए दी बधाई।

तारकिशोर प्रसाद को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट करा और उस ट्वीट में उनको बधाई दी । इसके पहले सुशील मोदी बीजेपी विधानमंडल पार्टी के नेता थे।उन्होंने अपने ट्वीट में बीजेपी विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के पश्चात बधाई दी और कहां की बीजेपी एवं संघ परिवार ने उन्हें 40 साल के राजनीतिक जिंदगी में इतना दिया जो शायद ही किसी दूसरे को मिला होगा।

उन्होने कहा की आगे भी ये जिम्मेदारी उनको मिलती रहेगी उपर्युक्त बात लगभग 4:00 बजे उन्होंने ट्वीट के द्वारा कही

 

जीतन राम मंत्रिमंडल में होंगे शामिल।

जीत राम मांझी की पार्टी 5 साल के पश्चात अब सत्ता में शामिल होगी पार्टी के 2 विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी। इनमें एक मांझी के बेटे का नाम तय किया गया है।

 

सुशील मोदी एनडीए विधानमंडल के बने उपनेता।

एनडी विधानमंडल दल के उप नेता सुशील मोदी को नियुक्त किया गया। और इस एनडीए की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय प्रदेश के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल साथ ही बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और पहले के मुख्यमंत्री बिहार जीतन राम मांझी, मुकेश साहनी सम्मिलित रहे ।

Leave a Comment