बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार नए उद्योग जल्द ही होंगे स्थापित।

बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार नए उद्योग जल्द ही होंगे स्थापित।

प्रदेश की सरकार ने उद्योगों की स्थापना करने के लिए जल्द से जल्द कार्य पूरा हो प्रयत्न कर रही है। जिससे की जल्द बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो गवर्नमेंट बैंकों के साथ कोऑर्डिनेट स्थापित करके नए उद्योगों की स्थापना करने के प्रयास में लगी है। इसके साथ ही इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के लिए कम से कम 22 विभागों में उद्योगों से  संबंधित पॉलिसी को भी बदल दिया गया है और उनमें संशोधन भी किया गया है जिससे की प्रदेश में ज्यादा इन्वेस्टमेंट हो।

लखनऊ नगर निगम के जरिए जो पब्लिक में बॉड जारी  कर दिए गए थे। वह बाड ओवर सब्सक्राइब हुए तथा इसकी पब्लिक लॉस्टिंग 2 दिसंबर मुंबई स्टॉक अदला बदली में होगी

बता देंगे। मुख्यमंत्री खुद से स्टॉक एक्सचेंज के बिल बजा करके लॉफ्टिंग कराएंगे। प्रदेश में कोरोना काल होते हुए भी तकरीबन 52 विदेशी कंपनियों ने 45 करोड़ का इन्वेस्टमेंट प्रपोजल भेजा है जिस पर कार्यवाही वर्तमान समय में चल रही है।

जब अपर मुख्य सचिव सूचना नवीनतम सहगल से वार्तालाप हुई तो पता चला की सरकार आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए पूर्ण रूप से प्रयत्न में लगी है। इस इनकरेजमेंट से नई एमएसएम की इकाइयां खुल रही हैं। उन्होंने यह भी बताया की पूर्व से चल रही ये एमएसएमई इकाइयां को आत्मनिर्भर पैकेज दिया गया है।

बताया की जीएसटी रिफंड विभागों से पेमेंट की दिक्कत को दूर करने के लिए एमएसएमई प्रारंभ किया गया है। ऐसे सभी एमएसएमई जिनको किसी भी तरह की दिक्कत हो वह अपना डिटेल यहां पर दर्ज करा सकते हैं और समस्या से यहां के जरिए निजात पा सकते हैं।

Leave a Comment