मनरेगा में ढूंढ रहे श्रमिकों को मिलेगा s.m.s. के द्वारा आसानी से काम, क्या होगी प्रक्रिया जाने विस्तार से।

मनरेगा में ढूंढ रहे श्रमिकों को मिलेगा s.m.s. के द्वारा आसानी से काम, क्या होगी प्रक्रिया जाने विस्तार से।

अमेठी,( कुलसूम फात्मा )  मनरेगा श्रमिकों के लिए खुशखबरी यह है कि जो श्रमिक मनरेगा योजना के जरिए पंजीकृत किए गए हैं, अब वह एक ऐसे मैसेज करने पर उनको काम मिल जाएगा और प्रशासन ने इस एसएमएस के जरिए मनरेगा श्रमिकों को रोजगार सरकार ने देने की व्यवस्था तैयार की है।

श्रम रोजगार तथा मनरेगा मीनाक्षी देवी से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला की मनरेगा योजना अंतर्गत श्रमिकों को रोजगार प्रदान करेगा और उनको कार्य उपलब्ध कराएगा। बताया की श्रमिकों की सुविधा के लिए s.m.s. की सुविधा उप्लब्ध काराई जाएगी और श्रमिकों को इस सुविधा के द्वारा s.m.s. के माध्यम से रोजगार प्रदान करने की व्यवस्था को गतिवान किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि राज्य लेवल पर मनरेगा कक्ष में रोजगार की मांग के लिए कोई भी श्रमिक शिकायत निवारण प्रबंधक मनरेगा कक्ष के मोबाइल नंबर पर शिकायत कर सकता है,

जिसका नंबर 94544 64999 है और हेल्पलाइन कर्मचारी मनरेगा कक्ष का मोबाइल नंबर 94544 65555 पर एसएमएस के जरिए रोजगार की मांग कर सकता है, जिससे मनरेगा योजना के अंतर्गत श्रमिकों को काम के लिए आवेदन करने में आसानी होगी।

और इसके साथ ही सभी ग्राम प्रधान जनप्रतिनिधियों तथा पंचायत कर्मियों से उन्होंने अपील की के वह योजना के बारे में लोगों को बताएं और उनको इस योजना से पूर्ण रूप से जागरूक करें, जिससे ज्यादा से ज्यादा मनरेगा श्रमिक योजना का फायदा उठा सकें और उनको रोजगार प्राप्त हो सके।

Leave a Comment