मुख्यमंत्री गए केदारनाथ यात्रा पर तथा लिया खास निर्णय- यूपी के श्रद्धालुओं के लिए अब बनेगा अतिथि ग्रह।

मुख्यमंत्री गए केदारनाथ यात्रा पर तथा लिया खास निर्णय- यूपी के श्रद्धालुओं के लिए अब बनेगा अतिथि ग्रह।

 

Up, ( कुलसूम फात्मा)   यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने खास निर्णय लिया है  वह श्रद्धालुओं के लिए अतिथि गृह निर्माण कराएंगे। केदारनाथ यात्रा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने भगवान के दर्शन किए और दोनों सरकारों के मध्य चल रहे विवादों को भी समाप्त किया और उन्होंने कहा कि हरिद्वार तथा बद्रीनाथ में उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए अतिथि ग्रह का निर्माण कराया जाएगा।

योगी सरकार अब श्रद्धालुओं के लिए अतिथि गृह का निर्माण करेगी सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड सरकार के मध्य हरिद्वार तथा अलकनंदा अतिथिग्रह को लेकर जो विवाद चल रहा था, उसको यू पी सरकार ने समाप्त कर दिया है और अब हरिद्वार में बना जो अलकनंदा अतिथि ग्रह है, वह उत्तराखंड सरकार को सौंप दिया जाएगा।

इसे लेकर दोनों सरकारों के बीच काफी वर्षों से विवाद चल रहा था, जिसे यूपी की सरकार ने सुलझा दिया है और यूपी सरकार ने जो अतिथि ग्रह बनवाने का निर्णय लिया है उसे आगामी कुंभ से पहले तैयार कर दिया जाएगा।

इसके अलावा बद्रीनाथ दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी कुछ खास व्यवस्था की है। इन श्रद्धालुओं के लिए एक पर्यटक आवास गृह बनवाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार से बात की है कि पर्यटन आवास का शिलान्यास भी जल्द से जल्द कराया जाए।

Leave a Comment