मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेश के पश्चात निगम प्रशासन ने UPSRTC के 21700 रिक्त पदों पर भर्ती निकालने की शुरू की तैयारी ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेश के पश्चात निगम प्रशासन ने UPSRTC के 21700 रिक्त पदों पर भर्ती निकालने की शुरू की तैयारी ।

यूपीएसआरटीसी के रिक्त पदों पर निगम प्रशासन ने खाली पदों का ब्यौरा तैयार किया है। और निगम में खाली पद A, B, C, और D कैटेगरी के तकरीबन 21700 पद रिक्त हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेश के पश्चात पदों की भर्ती शुरू करने का प्रस्ताव शासन को तुरंत भेज भी दिया गया तथा शासन से दिशा निर्देश मिलते ही यह प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी जल्द ही।

ए बी सी और डी कैटेगरी के पदों पर कितनी होगी भर्ती?

ए- कैटेगरी में प्रधान प्रबंधक के कुल पद जो रिक्त हैं वह 22 हैं।
बी – कैटेगरी में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के कुल पद रिक्त हैं। 68
सी -कैटेगरी में लिपिक संवर्ग के पद रिक्त हैं। 4610और
डी -वर्ग में चालक परिचालक के पद रिक्त कुल हैं 17000

 

यदि हम खाली पदों का आंकड़ा लगाएं तो,

 

12 बसों के संचालन और निगरानी के लिए 73000 कर्मचारियों की आवश्यकता है और वर्तमान में यदि देखा जाए तो 18000 नियमित तथा 33000 संविदा मिलाकर टोटल 51000 कर्मचारी रिक्त पदों के लिए तैनात हैं।

 

इस आंकड़े से 22 हजार के करीब खाली पदों पर भर्ती होने की संभावना है तथा जो लोग वैकेंसी के इंतेजार में हैं उनको रोजगार प्राप्त इस प्रकार से हो सकेगा उपर्युक्त बातों की जानकारी परिवहन निगम के एमडी धीरज साहू से वार्तालाप करने के पश्चात पता चली। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि खाली पदों का ब्यौरा तैयार करके हमने भर्ती के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है .

 

और यह प्रक्रिया जल्द से जल्द हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द शुरू की जाए।

Leave a Comment