मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्ती के साथ निर्देश   जल्द ही कोरोना मरीजों की हालत में आएगा सुधार।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्ती के साथ निर्देश   जल्द ही कोरोना मरीजों की हालत में आएगा सुधार।

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )    दिन पर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या देखकर के यूपी के मुख्यमंत्री ने खास निर्णय लिया। उन्होंने कहा की तकरीबन हर रोज 1.5 लाख से कम टेस्ट नहीं होने चाहिए। उन्होंने इसके साथ यह भी कहा की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विस लांस की व्यवस्था को एक्टिव रखा जाए।आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमितों की संख्या आए दिन बढ़ते देख विचार किया की यह टेस्ट तकरीबन हर रोज 1.5 लाख से कम नहीं होने चाहिए और इस टेस्ट में पूरी तरीके से सतर्कता बनाए रखनी चाहिए।

उन्होंने कहा की कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव किस तरीके से करें इस बात की बराबर लोगों को जानकारी देते रहना चाहिए। लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए निर्देश दिए।  साथ में वह संक्रमित व्यक्ति जो स्वस्थ होकर के अपने घर चले गए हैं, उनकी केस हिस्ट्री का अध्ययन भी किया जाए जिससे और भी संक्रमित लोगों को अच्छा उपचार देने का रास्ता अपनाया जाए। कहां की कोविड-19 के हॉस्पिटल की व्यवस्था पर गौर किया जाए।

 

यूपी के मुख्यमंत्री ने खासकर के निर्देश लखनऊ तथा प्रयागराज और गाजियाबाद के लिए दिए के यहां के लोगों पर अधिक ध्यान दिया जाए क्योंकि इन डिस्ट्रिक्ट में संक्रमण की दर अधिक दिन पर दिन नजर आ रही है। उन्होंने गौतम बुध नगर तथा कानपुर नगर और वाराणसी मेरठ में पूरी तरीके से अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।

Leave a Comment