यदि आप इनवर्टर लेने की सोच रहे हैं तो ,इस बात पर जरूर ध्यान दें ,कौन सा इनवर्टर सर्वश्रेष्ठ होगा जीक्यूपी इनवर्टर एक्साइड सभी इनवर्टर में है खास जाने ऐसा क्यों?

जीक्यूपी इनवर्टर एक्साइड सभी इनवर्टर में है खास जाने ऐसा क्यों  ?

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  जब भी हम इनवर्टर लेने की सोचते हैं तो सबसे बड़ा प्रशन यह उठता है की कौन सा इनवर्टर हमे लेना चाहिए और कौन सा इनवर्टर हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा यही नहीं हमारी आवश्यकताओं को कौन सा इनवर्टर पूर्ण करेगा तो आइए जाने हमें एक इनवर्टर खरीदने से पूर्व किन किन बातों की जानकारी होनी चाहिए और आपके लिए कौन सा इनवर्टर खास रहेगा।

 

 

जीक्यूपी इनवर्टर की खासियत।

 

एक्साइड एक्साइड अपने उपकरण तथा बिजली के उपकरण और यूनिट जैसे की रोशनी पंखे एयर कंडीशनर अन्य को बिजली के खराब हो जाने पर पूरी तरीके से चलाने के लिए होम यूपीएस सिस्टम की एक लंबी श्रेणी में बिजली प्रदान करता है। प्रत्येक एक्साइड होम यूपीएस सिस्टम घरेलू इस्तेमाल के लिए भी बनाया गया है। इसके साथ ही 100% इस पर यकीन किया जा सकता है आपकी जरूरत और आपके बजट के हिसाब से  अलग-अलग मॉडल में भी ये उपलब्ध है।

 

 

 

आइए जानें एक्साइड होम यूपीएस सिस्टम को क्यों चुने ?

 


बता दे की ग्रामीण इलाकों में जब बिजली चली जाती है तो लोगों को बिजली की दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यही नहीं अब तो शहरी इलाकों में भी दिन पर दिन बिजली कटौती होती दिखाई पड़ रही है और यही कटौती जब गर्मी के महीने में होती है तो लोग गर्मी से बेतहाशा परेशान हो जाते हैं। इस दौरान एक्साइड होम, यूपीएस सिस्टम, आपको गर्मी और बिजली कटौती के कारण हुई दिक्कत से निजात दिलाता है। एक्साइड इनवर्टर की खासियत यह है कि यह सभी में सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि यह लंबे समय तक के बिजली प्रदान करता है। इसके साथ ही कम दामों पर बाजार में उपलब्ध है और अलग-अलग मॉडल के साथ डिजाइन किया गया है।

 

बता दें की एक्साइड होम यूपीएस सिस्टम वर्तमान समय में तीन मॉडलों में उपलब्ध है

 

 

एक्साइड इनवर्टरज स्टार
एक्साइड इनवर्टरज जीक्यूपी
एक्साइड इनवर्टरज में मैजिक

आपके दिमाग में एक प्रश्न उठ रहा होगा बार-बार के यह जीक्योंपी क्या है ? आखिर इनवर्टर को इस नाम से क्यों पहचाना जा रहा है तो बता दें की इनवर्टर का जीक्यूपी मॉडल है। इसके द्वारा ही इनवर्टर की पहचान की जाती है।

यह जीक्योंपी होम यूपीएस सिस्टम, अलग-अलग घरेलू उपकरणों जैसे की डीवीडी प्लेयर, कंप्यूटर टेलीविजन पानी, एयर कंडीशनर पंप ट्यूबलाइट

तथा बल्ब

ट्यूबलाइट तथा बल्ब  और ओवन अन्य के लिए काफी लाभदायक है और 100% इस पर यकीन भी किया जा सकता है। बिजली की कटौती या बिजली खराब होने पर यह लंबे समय तक के बिजली प्रदान करता है।

 

 

आइए बात करते हैं जीक्यूपी इनवर्टर एक्साइड के बारे में।

इसके मॉडल बाजार में काफी आ रहे हैं जिसमेंसे

जीक्यूपी 1050,

जीक्यूपी 825

 

जीक्यूपी 1450 अन्य

 

हम बात करेंगे जीक्यूपी इनवर्टर एक्साइड मॉडल नंबर 825 के बारे में।

 

 

यह जीक्यूपी एक्साइड मॉडल नंबर 825 यह मॉडल बढ़िया गुणवत्ता पावर के साथ बढ़िया उत्पादन और उच्च और डीएसपी बेस्ट स्क्वायर वेव होम यूपीएस प्रोवाइड करता है। जो आपके लिए विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए 100% सुरक्षा और लंबे समय तक की गारंटी प्रोवाइड करता है। एक्साइड की एएसआईसी प्रविधि से संचालित होम यूपीएस लंबे समय तक और कम शॉपिंग के लिए उचित बैटरी चार्जिंग निश्चित करता है।

 

जाने आउटपुट फैसेलिटीज़

 

दक्षता 98%

आउटपुट वोल्टेज – 220- 280 वी

आउटपुट आवृत्ति – 50 हर्टज +/-2

सरचार्ज – शॉर्ट सर्किट, ओवरलोड, बैटरी लो , बैटरी ओवरचार्ज ,री सेटलेबल थर्मल सर्किट ब्रेकर ट्रिप, ओवर टैम्पम, रिवाइज फेज।

निर्गमन शक्ति 660 डब्लू

बदले, से ज्यादा ,वोल्टेज – 12

इसकी वारंटी 24 महीने होगी और चौड़ाई 32 सेंटीमीटर ऊंचाई 12, सेंटीमीटर गहराई, 28, सेंटीमीटर वजन 7 किलोग्राम

 

बता देंगे यह इनवर्टर तकरीबन ₹5000 के अंदर आ जाएगा मॉडल नंबर जीक्यूपी 1050 के रेट तकरीबन 5700 से शुरू होकर के 10,000 या फिर साडे 10000 तक के जाते हैं। यह रेट इनवर्टर की कैपेसिटी पर निर्भर करते हैं।  दूसरी ओर जीक्यूपी इनवर्टर मॉडल नंबर 1450 के रेट तकरीबन ₹7000 से प्रारंभ होकर के साडे़ 8000 तक के जाते हैं। यह भी इनवर्टर की बैटरी बैकअप तथा उसकी क्वालिटी पर निर्भर करता है।

Leave a Comment