यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी़ के साथ आई बढ़ोतरी , देखें संक्रमितों की संख्या में आई बढ़ोतरी।

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी़ के साथ आई बढ़ोतरी , देखें संक्रमितों की संख्या में आई बढ़ोतरी।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या के उतार-चढ़ाव के पश्चात डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या अधिक थी परंतु कुछ दिनों से इन कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। जिसमें लखनऊ में यह संख्या अधिक दिखाई पड़ रही है।  बता दें की उत्तर प्रदेश में कुल मिलाकर के गुरुवार के दिन 1 दिन में 1967 सक्रिय मामले सामने आए हैं। हालांकि जो मरीज ठीक होकर के घर गए हैं उनकी संख्या 1996 ही रही है इन आंकड़ों से यदि अंदाजा लगाया जाए तो साफ जा़हिर होता, कि अभी कोरोना से लड़ाई हमारी जारी रहेगी।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा से बातचीत की तो इसी दौरान स्वास्थ्य मित्र मोहन प्रसाद जी वहां पर मौजूद रहे और उन्होंने बताया की पूरे प्रदेश में पिछले कई दिनों में टोटल मिलाकर के 1,69,895 सैंपल को चेक कराया जा चुका है।

इस तरह से वर्तमान समय के कुल 1,97,88497 सैंपल की जांच हो चुकी है और प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सक्रिय केस कुल 1967 आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 22,990 कोरोना के एक्टिव मामले सामने आए और होम आइसोलेशन की यदि बात की जाए तो होम आइसोलेशन में 10,846 मरीज आज भी अपना इलाज करा रहे हैं।

अभी तक के होम आइसोलेशन में कुल 3,15,814 मरीज हैं और होम आइसोलेशन की सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। इसके साथ ही 3,04908 मरीजों ने अपने होम आइसोलेशन की अवधि पूरी भी कर ली है।

जिला स्तर पर संक्रमितों की संख्या।

 

यदि डिस्ट्रिक्ट लेवल पर देखा जाए तो गुरुवार के दिन लखनऊ में सबसे ज्यादा इन संकेतों की संख्या रही जिसमें से सात कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हो गई। हालांकि मेरठ में यह संख्या 5 और कानपुर में इन संक्रमितों की संख्या तीन ही रही। इसके अलावा आगरा अयोध्या पीलीभीत शाहजहांपुर में दो-दो कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हो गई।

हालाकि यदि बात की जाए वाराणसी और प्रयागराज तथा मुजफ्फरनगर, लखीमपुर, बाराबंकी महाराजगंज, सुलतानपुर तथा महोबा में तो यहाँ पर भी कोरोना महामारी से संक्रमित हो कर मौत हुई परन्तु इनकी संख्या यहां कम रही इनकी संख्या केवल 1-1 ही यहाँ रही।

Leave a Comment