यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या हुई ज्यादा।

यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या हुई ज्यादा।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है विशेषज्ञों द्वारा कही हुई यह बात की ठंडक में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक हो जाएगी। यह बात सच होती दिखाई पड़ रही है। वर्तमान समय में प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार ने बताया कि पूरे प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1,61,081 हो गई है इन मरीजों का सैंपल लेकर के जांच कराया गया है। इस तरह से पूरे प्रदेश में टोटल 1,59,23,624 सैंपल की जांच की जा चुकी है

उत्तर प्रदेश में कोरोना से जूझ रहे मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ गई है यह संख्या कुल मिलाकर 500000 बढ़कर पहुंच गई है। शनिवार को इन संक्रमितों की संख्या 495421 हो गई जो की तकरीबन 5000000 के आस पास है। अफसोस की बात तो यह है कि इसमें पॉजिटिव मरीजों की संख्या अधिक है और डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या दिन पर दिन कम होती जा रही है। दोनों के बीच अंतर अब खास नही रैह गया है और इस अंतर को अच्छा संकेत बिल्कुल भी नहीं माना जा रहा है।

उपर्युक्त जांचो से पता चला कि प्रदेश में पूरे 24 घंटे में कोरोना से जूझ रहे मरीजों के 1901 के नए मामले सामने आए हैं। और प्रदेश में कुल 22991 कोरोना के अभी भी एक्टिव मरीज हैं।
इस तरह से उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण का रिकवरी दर 93.95% है। जबकि पॉजिटिव मरीज 1.3% है।
और हम आइसोलेशन में कोरोना के एक्टिव मरीज वर्तमान समय में 10408 हैं

लखनऊ शहर में सबसे अधिक कोरोना के मामले –

उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को इस जिले स्तर पर यदि देखा जाए तो इस शहर में कोरोना से जूझ रहे मरीजों की मौतें भी ज्यादा हुई हैं।
शनिवार को गोरखपुर तथा मेरठ में कोरोना से जूझ रहे मरीज की मौत 03 की हुई परंतु लखनऊ में कोरोना से जूझ रहे मरीजों की मौत की संख्या 05 रही।
इसके अलावा अन्य शहरों की यदि बात की जाए तो
सुल्तानपुर चंदोली एवं हापुड़
शाहजहांपुर बलिया, अयोध्या, आगरा, प्रयागराज, में
1- 1 और
2 मरीजों की मृत्यु कानपुर, नगर, वाराणसी तथा फर्रुखाबाद में हुई।

Leave a Comment