यूपी में जल्द ही नए  फ्रेट टर्मिनल होंगे तैयार और माल गाड़ियां पहुंचाएंगी पश्चिम बंगाल सामान।

यूपी में जल्द ही नए  फ्रेट टर्मिनल होंगे तैयार और माल गाड़ियां पहुंचाएंगी पश्चिम बंगाल सामान।

 

उत्तर प्रदेश में अब जल्द ही 3 नए   फ्रेट टर्मिनल तथा मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क बनाए जाने का प्रयत्न किया जा रहा है। इससे उत्तर प्रदेश में सामान माल गाड़ियां पश्चिम बंगाल तक के पहुंचा सकेंगी।

उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में हो रहे काम के रफ्तार को जाना। ये टर्मिनल कानपुर में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क तथा टूंडला और मक्खनपुर तथा दाऊद खां में तैयार किए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि यह काम डीएससी के पूर्वी एरिया से प्रारंभ होगा और इस क्षेत्र में इस वर्ष माल गाड़ियों को चलाने का भी प्रयत्न किया जा रहा है। डीएफसीसीआईएल के प्रबंध निदेशक आरएन सिंह ने कार्य की तेजी के बारे में जानकारी दी और जीएम ने आरओबी तथा आरयूबी के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश भी दिया।

जीएम एनसीआर ने प्रबंधक निदेशक डीएफसीसीआईएल को निर्देश दिया कि रेलवे तथा डीएफसी पटरियों के मध्य ट्रेन के निर्माण में तेजी लाई जाए और पुलों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार्य को किया जाए। आरयूबी एफ एप्रोच के कार्यो को तेजी से पूर्ण किया जाए।

उपर्युक्त कार्य कानपुर खुर्जा के बीच इसी वर्ष प्रारंभ कर दिया जाएगा और ऑनलाइन बैठक में एनसीआर के अपर महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे रंजन यादव सभी विभागों के अध्यक्ष मंडलों के डीआरएम भी जुड़े रहें।

Leave a Comment