यूपी में बढ़ेगी और ठंड ,जाने किन जिलों में अधा धुन छाएगा कोहरा ?

यूपी में बढ़ेगी और ठंड ,जाने किन जिलों में अधा धुन छाएगा कोहरा ?

 

उत्तर प्रदेश,( कुलसूम फात्मा )   वर्तमान समय में यूपी की सुबह यदि देखी जाए तो आंख खुलते ही सुबह धुंधली सी दिखती है। और यह धुंधलापन धीरे-धीरे और भी बढ़ता जाएगा। ठंड के साथ कोहरा भी अब अधा धुन दिखाई देगा क्योंकि 24 घंटों के दौरान पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई है ,पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आई है।

 

और तापमान में गिरावट से कुछ जिले जैसे की –  मेरठ आगरा, गोरखपुर, झांसी तथा कानपुर और बरेली मुरादाबाद मंडलों में दिन के तापमान की यदि बात की जाए तो तापमान में गिरावट आई है और यह तापमान सामान्य से भी कम रहा है।

राज्य में सबसे ज्यादा जो दिन का तापमान देखा गया वह 28.3 डिग्री सेल्सियस था। और प्रयागराज में जो दर्ज किया गया है। तो गोरखपुर और प्रयागराज मंडलों में रात्रि के समय का तापमान में बढ़ोतरी मिली मुरादाबाद मंडल में रात्रि के तापमान में गिरावट आई और वाराणसी अयोध्या प्रयागराज मेरठ तथा गोरखपुर मंडलों में रात का तापमान भी सामान्य से कम रहा

और इस समय सबसे कम रात्रि समय का तापमान जो रहा वह 8.6 डिग्री सेल्सियस बांदा में दर्ज किया गया है । इस स्थिति को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है की जल्द ही कोहरा और धुंधलेपन का रूप ले लेगा जिससे कि लोगों को एक्सीडेंट होने की संभावना होगी। और वर्तमान समय से आने वाले समय में और भी ठंड बढ़ जाएगी।

Leave a Comment