यूपी में हुआ वरासत अभियान प्रारंभ, जानिए आखिर कब तक के चलेगा यह अभियान ?

यूपी में हुआ वरासत अभियान प्रारंभ, जानिए आखिर कब तक के चलेगा यह अभियान ?

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   उत्तर प्रदेश सरकार ने विवाद रहित उत्तरा अधिकार की खतौनी की विरासत जल्दी करा लेने का आदेश दिया है।   वरासत करा लेने के लिए अभियान को भी चलाया जा रहा है।   यूपी सरकार के इस निर्देश के पश्चात राजस्व डिपार्टमेंट के द्वारा यह प्रयत्न किया जा रहा है की विरासत से संबंधित एक हेल्पलाइन नम्बर को बनाया जाए। और प्रयत्न किया जा रहा है कि ऑनलाइन इसकी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाए तो बेहतर होगा।

 

 

इस हेल्पलाइन नंबर के द्वारा लोग अपनी वरासत कराएं। यही नहीं इसके अलावा ईमेल आईडी भी जारी करने का प्रयत्न करा जा है।उपर्युक्त राजस्व विभाग के द्वारा प्रयत्न करना तब प्रारंभ हुआ जब शनिवार के दिन मुख्यमंत्री ने वरासत से संबंधित निर्देश दिए। विरासत दर्ज कराने के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने इस अभियान के पश्चात शासन लेवल से डिस्ट्रिक्ट टीम को भेजा जाए

 

 

और यह टीम लोगों की खतौनी चेक भी करें यह की निर्विवाद उत्तराधिकार खतौनी दर्ज होने में कोई खतौनी बाकी तो नहीं रह गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तहसील दिवस और थाना दिवस आयोजन पर लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ-साथ उसे जल्द ही हल किया जाए। निर्देश दिया।  बता दें की यह अभियान दिसंबर की 15 तारीख से जनवरी की 15 तारीख तक के चलता रहेगा।

Leave a Comment