यूपी में 24 घंटे में संक्रमितों की बड़ी संख्या इस दौरान सबसे अधिक लोगों की हुई मौत और एक्टिव केस आज भी हैं।

यूपी में 24 घंटे में संक्रमितों की बड़ी संख्या इस दौरान सबसे अधिक लोगों की हुई मौत और एक्टिव केस आज भी हैं।

 

कोरोना वायरस के मामले बराबर आज भी सामने आ रहे हैं। इधर 24 घंटे में यह मामले कुल 23 लोगों की मौत करा चुके हैं। राज्य में अभी  कोरोना   के एक्टिव मामले हजारों के आसपास हैं।  यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या  रुकने का नाम नहीं ले रही है। इन मरीजों की संख्या में नए मामले वर्तमान समय में 2366 आए हैं और अगर 24 घंटे की बात की जाए तो इन 24 घंटे में 23 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। अभी कोरोना   के एक्टिव मामले  लगभग 25639 है।

गुरुवार के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद से जब बातचीत हुई तो पता चला कि 2366 नए  मामले के साथ ही प्रदेश में इन संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 5 लाख 37 हजार 747 बढ़ गई है इसमें से सही होने वाले मरीजों की संख्या 5 लाख 4 हजार 411 है। और इन मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिया है। वर्तमान समय में अभी राज्य में फिलहाल में 25 हजार 639 मरीजों का ट्रीटमेंट चल रहा है।

अमित मोहन प्रसाद से वार्तालाप की तो पता चला की यह अब तक 23 लोगों की जान ले चुका है और इन मृतकों की संख्या अब तक 7697 हो गई है। उन्होंने एक बार फिर राज्य के लोगों से अनुरोध किया है की  वह पूर्ण रुप से सावधानी बरतें और आवश्यकता ना होने पर बाहर ना निकले। यदि अगर बाहर जाना हो तो मास्क का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंस को भी बनाए रखें।

Leave a Comment