योगी सरकार ने फुटपाथ पर सोने वाले व्यक्तियों के लिए दिया आदेश जाने आदेश ।

योगी सरकार ने फुटपाथ पर सोने वाले व्यक्तियों के लिए दिया आदेश जाने आदेश ।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए ठंड के मौसम पर भी जब नजर डाली तो उन्होंने फुटपाथ पर सोने वाले व्यक्ति या फिर जो व्यक्ति बाहर से आए हुए होते हैं और उनको जगह नहीं मिलती है। उनके लिए डौस हाउस बनवाने का आदेश दिया है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जिलों में पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया की इस ठंड के मौसम में किसी भी व्यक्ति को खुले आसमान के नीचे ना सोने दे। उनके लिए डौस हाउस का जल्द ही प्रबंध कर दिया जाएगा वहीं पर उनका इन्तेजा़म किया जाए।

सरकार ने गरीब और बेसहारा लोगों को जो की आसमान के नीचे ठंड के मौसम में भी पड़े रहते हैं, उनके लिए डॉस हाउस की व्यवस्था कर दी है। इसके साथ ही जिन जिलों में यह हाउस नहीं है, वहां पर बनवाने के आदेश दिए मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास की बैठक में रिव्यू करते हुए कहा की , रैन बसेरों में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। और इन रैन बसेरों में कोविड-19 की सभी गाइडलाइन का भी पालन किया जाए

साथ में यह भी कहा की विभाग अपने बजट का सही तरीके से प्रयोग करें और अधिकारियों के जरिए रिव्यू किया जाए। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड तथा विंध्य एरियाज में एक्सक्यूटिव कीये जा रहे पेयजल योजनाओं को , वक्त पर पूर्ण किया जाए और उसपर निगरानी भी रखी जाए।

Leave a Comment