राज्य सरकार ने एक बार फिर किया लॉकडाउन, क्या यह बात है सच या फिर झूठ ? फिर क्यों फैलाई जा रही है यह खबर ?

राज्य सरकार ने एक बार फिर किया लॉकडाउन, क्या यह बात है सच या फिर झूठ ? फिर क्यों फैलाई जा रही है यह खबर ?

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )    कोरोना महामारी के पश्चात दिन पर दिन संक्रमितों की संख्या को देख कर लोगों ने कोरोना से संबंधित अफवाहों को भी फैलाना प्रारंभ कर दिया है। हालांकि सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी करने के पश्चात संक्रमितों की संख्या में सुधार भी आया है।

उत्तर प्रदेश की सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन कर दिया है। यह अफवाह दिन पर दिन फैलती जा रही है और लोगों में खौफ तारी है।

कुछ मनचलों ने हसी मजाक में लॉक डाउन हो गया है। इस अफवाह को दूर दूर तक फैला दिया है जिससे की लोग गुमराह हो सके और गुमराह भी हो गए हैं। इसका नतीजा यह हुआ है की लोग परेशान हो रहे हैं और अपने नज़दीकी रिश्तेदार तथा दोस्तों और आस-पड़ोस के लोगों सेे फोन पर इस सिलसिले में पूछ ताछ भी कर रहे हैं।

सैकड़ों लोगों ने तो पुलिस अधिकारियों से भी इससे संबंधित फोन पर बातचीत की है, और लॉकडाउन से संबंधित सच्चाई को जानना चाहा है जिन्हें बताया भी गया की किसी तरह का ऐसा कोई भी आदेश नहीं हुआ है। इसके बावजूद भी अलग-अलग सरकारी विभागों में मिनी लॉकडाउन को लेकर के अफवाह फैल चुकी है।

इस अफवाह को मैसेज के द्वारा वायरल किया गया है और बताने की कोशिश की गई है की उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉक डाउन कर दिया है। यही नहीं व्हाट्सएप पर भी कुछ ऐसी ही अफवाह फैलाई गई हैं।

सूत्रों के अनुसार –  यदि माने तो शासन ने भी इस बात को पूरी तरीके से स्पष्ट कर दिया है की ऐसा कोई भी आदेश नहीं हुआ है। बताया की सरकार की ओर से किसी भी प्रकार का लौकडाउन से संबंधित कोई आदेश नहीं हुआ है। हालांकि सोशल मीडिया पर यह सब फर्जी मैसेज वायरल होते ही रहते हैं। परंतु इस बार का मैसेज गंभीर तरह से लोगों पर काम कर गया है जो की लोगों की परेशानी का सबब बन रहा है।

Leave a Comment