रेलवे द्वारा मुंबई के जगजीवन राम अस्पताल के ओपीडी का किया गया पुनः निर्माण, रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा साझा की गई जानकारी। 

रेलवे द्वारा मुंबई के जगजीवन राम अस्पताल के ओपीडी का किया गया पुनः निर्माण, रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा साझा की गई जानकारी। 

देश में मार्च महीने से ही कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या रिकॉर्ड होनी शुरू हो चुकी थी। जिस वजह से पूरे देश में इस बीमारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के मद्देनजर लॉकडाउन लगा दिया गया था। मार्च से लेकर मौजूदा समय तक कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं। जिस वजह से इन मरीजों के इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों की कमी दर्ज होनी शुरू हो गई।

इस समस्या का समाधान निकालने हेतु देश के रेलवे विभाग ने अस्पतालों का विस्तारीकरण शुरू किया। इस पहल के अंतर्गत मुंबई के जगजीवन राम अस्पताल के ओपीडी का रेलवे द्वारा विस्तारीकरण करने हेतु पुनः निर्माण किया गया यानी जगजीवन राम अस्पताल के ओपीडी का रीमाॅडलिंग किया गया।

 

इस बात की जानकारी रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर साझा किया। पीयूष गोयल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस ओपीडी का इस्तेमाल गैर कोविड मरीजों के इलाज करने हेतु इस्तेमाल किया जाएगा। इस जानकारी के साथ-साथ उन्होंने इस ओपीडी के कई तस्वीरें भी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की जिसमें यह साफ दर्शाया जा रहा था कि यह नया रीमॉडल्ड जगजीवन राम अस्पताल का ओपीडी पहले की तुलना में ज्यादा बड़ा और उपकरणों के मामले में भी ज्यादा आधुनिक है।

इन उपकरणों की मदद से मरीजों का और भी बेहतर तरीके से इलाज किया जा सकेगा। आपको बता दें वर्तमान के कोरोना महामारी काल के वक्त जिन लोगों के कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव रही है उन्हें अस्पतालो में जांच कराने हेतु काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इन अस्पतालों में जितने भी बिस्तर हैं सारे कोरोना संक्रमित मरीजों द्वारा पहले से ही भरे हुए रहते हैं।

 

हालांकि अब इस ओपीडी के विस्तारीकरण से उन सभी गैर कोविड मरीजों को भी सही इलाज मिल सकेगा।

Leave a Comment