रोड को बंद कर शुरू किया काम, दिल्ली – लखनऊ नेशनल हाईवे हुई जाम !

लखनऊ, रविवार शाम को नेशनल हाईवे पर कटरा की सर्विस रोड पर कंपनी द्वारा बनाए जा रहे ओवरब्रिज की मरम्मत करने के दौरान जाम लग गया। सर्विस रोड को एक तरफ से पूरी तरह बंद करने के वजह से सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए।  वहां की स्थिति और भी ज्यादा तब बिगड़ी जब मौके पर लग रहे  जाम को नियंत्रण करने के लिए पुलिस भी मौजूद नहीं थी।  नतीजा यह हुआ की देर रात तक बस व ट्रकों की लम्बी कतारें वहाँ लगी रहीं।

गौरतलब है कि रविवार को सुबह से ही बरेली सीतापुर हाईवे पर सर्विस लेन की मरम्मत का काम चल रहा था। यहां पर मजेदार बात तो यह है कि चल रहे इस मरम्मत कार्य की सूचना पुलिस को थी ही नहीं। इसी दौरान हाईवे के गड्ढों में फंसकर तीन वाहन एक साथ हाईवे पर ही खराब हो गए जिस वजह से हाईवे पर सात किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

लापरवाही और नजरअंदाजी कि हद तो तब हो गई  जब इतना होने पर भी न तो फतेहगंज पूर्वी और न ही शाहजहांपुर के कटरा थाने की पुलिस ने ध्यान दिया।  हालांकि जब अंत में जब जाम में फंसे लोगों के बीच झगड़े होने  शुरू हुए तब जाकर कहीं पुलिस की नींद खुली और वे मौके पर पहुंचे। मगर तब तक हालात  हाथ से बाहर हो चुके थे।

हादसों और लग रहे जाम के बीच सोती रही पुलिस

एक ओर हुलासगरा रेलवे क्रॉसिंग को पार कर कटरा की तरफ सीतापुर की ओर जा रहे एक सब्जी के ट्रक का एक्सेल हाईवे के गड्ढे में फंसकर टूट गया। नतीजा यह हुआ कि ओवरलोड ट्रक हाईवे के बीचो बीच खड़ा हो गया। वहीं दूसरी ओर, बरेली की ओर जा रही प्याज से लदी डीसीएम बहगुल नदी के पुल पर ही खराब हो गई।

मामला बस यही पर खत्म नहीं हुआ, बहगुल नदी के पुल और हुलासगरा रेलवे क्रॉसिंग के बीच देर शाम एक प्राइवेट बस का टायर फट गया, जिस वजह से जाम और भी ज्यादा बढ़ता चला गया। इतना सब होने के बावजूद पुलिस कि ओर से कई घंटों तक लग रहे इस जाम पर ध्यान नहीं गया। परिणाम स्वरूप समस्या  और भी ज्यादा भयावह हो गई।

Leave a Comment