LUCKNOW KURKI

 लखनऊ:सी ए ए विरोधी प्रदर्शनकारियों की कुर्की प्रक्रिया हुई शुरू लखनऊ प्रशासन आई एक्शन में।

सूत्रों के अनुसार  पिछले साल दिसंबर में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ में हुए हिंसक प्रदर्शन में  लखनऊ प्रशासन आई एक्शन में लेंगे संज्ञान उन सभी लोगों का जो इन हिंसक कार्यवाही में हिंसक विरोधी में शामिल थे।  

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है जितने भी आरोपियों शामिल थे हिंसक विरोध में उन सभी के घर की कुर्की तथा संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है सदर तहसीलदार शंभू शरण सिंह ने बुधवार को बताया कि सीएए  के विरोधी प्रदर्शन  मामले में लखनऊ के चार थाने में दर्ज मामलों के सिलसिले में 54 लोगों के खिलाफ वसूली का नोटिस जारी किया था।  

लखनऊ के उन सभी लोगों को नोटिस भेज कर बता दिया गया है या तो वह खुद से समर्पण कर दें या जोर-जबर्दस्ती प्रशासन लखनऊ  उनके संपत्ति  कुर्क सकते हैं।

 इनमें से कई मामले हसनगंज इलाके में मंगलवार को अपराधियों का संपत्ति कुर्क कर लिया गया साथ ही उन सभी अपराधियो को बताया गया की यह प्रक्रिया जारी रहेगी।  जिनमें से जिनकी संपत्ति कुर्क की गई है बताया जा रहा है कि उन सभी को पहले से ही सूचित को किया गया है।  उनमें से एनवाई फैशन सेंटर नाम की कपड़ों की दुकान और अन्य दुकान शामिल है कुर्की की कार्रवाई अपने  जिलाधिकारी  ट्रांस गोमती विश्व भूषण मिश्रा की देख रेख में की गई  है बतया जा रहा है की जल्द ही उन लोगो पर भी जल्द करवाई होगीं जो इस अपराध में शामिल थे।  

Leave a Comment