लखनऊ।आलमबाग सहित कई इलाकों में भारी बिजली संकट।हुवा प्रदर्सन

बीत गए दिन लेकिन नहीं आए बिजली के दिन लखनऊ के कुछ इलाके में बिजली संकट। 

स्मार्ट मीटर हुवे फुस्स।कंपनी के किसी सॉफ्टवेयर में कुछ टेक्निकल गड़बड़ी होने के कारण उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तथा राजधानी के करीब 5000 घर एवं दुकानदारों में व्यापारियों को गुरुवार देर रात तक बिजली कनेक्शन नहीं मिल पाया जिस वजह से आम जनता में आक्रोश का माहौल देखा गया। 

 

ऐसे कुछ इलाके हैं। जहां बिजली संकट गहराई हुवी है वह इलाका है।

  • जानकीपुरम
  • विकासनगर
  • कमता
  • बीकेटी
  • आलमबाग

और भी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां बिजली संकट गहराई हुई है इन सब क्षेत्रों के सहित कई इलाकों में 30 घंटे बाद भी बिजली अभी भी सप्लाई नहीं हो पाई है।

 

लखनऊ के इस क्षेत्रों के आमआदमी के दैनिक जिंदगी में रुकावट पैदा हुई है यहां के लोग आक्रोश में आते हुए नारेबाजी भी किया है। 

जिससे गुस्साए लोगों ने राजाजीपुरम उपकेंद्र प्रदर्शन किया गुरुवार को सुबह से शाम तक लोग पानी के लिए तरस गए उतरेठिया पारा ठाकुरगंज उप केंद्रों पर भी उपभोक्ता  ने हंगामा किया।

सारे हंगामे बिजली से जुड़े कनेक्शन के लिए हुआ था। 

राजाजीपुरम में स्मार्ट मीटर का कनेक्शन जोड़ने से नाराज व्यापारियों ने स्थानीय ऑफिस पहुंचकर शोरगुल किया और प्रदर्शन भी किया व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने कहा कि लखनऊ शहर में बिजली की किल्लत  सरकार की विफलता को साबित करता है और हमारे बिजली विभाग के अधिकारी कितने ना काबिल हैं यह भी दर्शाता है।

 

लेकिन आलमबाग के उप केंद्रों में उस छेत्र के निवासी हरीश अग्रवाल ने बताया कि उनकी आइसक्रीम की दुकान है अचानक बिजली कटने से काफी नुकसान हुआ है। 

रात भर बिजली जुड़वाने के लिए केंद्र से लेकर अधिकारियों तक फोन किया लेकिन कुछ नहीं हुआ जानकीपुरम सेक्टर h में दिवाकर ने बताया कि बिजली नही होने  कारन अपने-अपने घरो में रात भर सो नहीं पाए। 

वह संदीप ने बताया कि गुरुवार रात 8:00 बजे  बिजली चालू नहीं हो पाई जिस वजह से छोटे-छोटे बच्चों को परेशानियां हो रही है और पानी की किल्लत की वजह से घर में आम जिंदगी भी बाधित हो गई है। 

Leave a Comment