कोरोना से मौत

लखनऊ।सारे रिकॉर्ड हुए ध्वस्त कोरोना ने मचाया तहलका।

सारे रिकॉर्ड हुए  ध्वस्त कोरोना ने मचाया तहलका। 

  •  उत्तर प्रदेश में।  “कोविड-19″ से संक्रमित मरीजों के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त  हो गए 1 दिन में 4453 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। 

उत्तर प्रदेश।  में हालांकि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत ही चिंताजनक है।  “कोरोना वायरस” संक्रमण की संख्या लगातार बनी हुई है। 

कोरोना से मौत

लखनऊ में तमाम कोशिशों के बाद उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड संख्या में नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं शुक्रवार को तो कोरोना  ने अपने विकराल रूप दिखाते हुए सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़  दिए।

पहले। प्रदेश में 4000 से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज हुए हैं शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य “अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 24 घंटे में 4453 नए मामले सामने आए हैं।

अभी देखा जाए तो यह “कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की अब तक की सर्वाधिक संख्या है 4453 नए मामले के साथ प्रदेश में  कोरोना से संक्रमित की संख्या  अब 85,261 हो गई है।

इसमें से 48064 लोग थे जिन्हें इलाज से संपूर्ण तरीके से स्वस्थ  कर के घर भेज दिया गया है और यह फिलहाल अभी भी यह लोग स्वस्थ हैं राज्य में “कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 34968 हो गई है। 

कोरोना से मौत
कोरोना से मौत

वही “कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की चपेट में  जान जाने  वालों की संख्या 1641 के आस पास पहुंच गया है,

1 दिन में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई तो “अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हम लगातार बड़ी संख्या में टेस्टिंग कर रहे हैं।

उन्होंने बतया टेस्टिंग हमारी एक सोची-समझी नियम के अनुसार तथा प्लान बी के अनुसार कार्यरत हो रहा है जिस क्षेत्र में सबसे ज्यादा घनत्व है उस क्षेत्र में हमारी टेस्टिंग उस  के हिसाब से हो रही है।

जिस क्षेत्र में घनत्व कम है वहां  12 सौ के आसपास टेस्टिंग लगातार हो रही है। 

  •  टेस्टिंग बढ़ने से आने वालों कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या में भी इजाफा हो गया। 

1 दिन में उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड स्तर पर टेस्टिंग हुई है जिसमें से 115668 सैंपल की जांच हुई है या 1 दिन में जांच की अब तक की सर्वाधिक संख्या है।

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 2325828 सैंपल की जांच हो चुकी है उन्होंने बताया कि कल 5 सैंपल को 3358 पूरे लगाए गए हैं जिसमें से 531 पॉजिटिव कोरोना वायरस पाए गए हैं और 10 सैंपल के 302 पुल लगाए गए हैं जिसमें से 30 में पॉजिटिव पाए गए हैं। 

यह भी एक रिकॉर्ड स्तर पर काम हुआ है “मुख्य सचिव, ने बताया कि 7 करोड़ 40 लाख से अधिक लोगों का सर्विलांस हो चुका है अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हमारी मेडिकल टीमें लगातार सर्विलांसका काम कर रही है। 

अभी तक 40823 क्षेत्रों में सर्विलांस का काम पूरी मुस्तैदी के साथ पूरी की जा चुकी है इनमें 14725836 घर है जहां उन्होंने कहा कि राज्य में भी तक 7 करोड़ 40 लाख 89 हजार 77 लोग  सर्विलांस के दायरे में आ चुके हैं। .

Leave a Comment