लखनऊ। कोविड-19-वायरस :सर्वाधिक कोरोना वायरस टेस्ट करने वाला प्रदेश है उत्तर प्रदेश।

कोविड-19 वायरस। सर्वाधिक  कोरोना वायरस  टेस्ट करने वाला प्रदेश है उत्तर प्रदेश। 

उत्तर प्रदेश एक और जहां कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है।  उसी रफ्तार से राज्य सरकार  कोविड-19 संक्रमितओं का टेस्ट भी उसी रफ्तार से करवा रही है। 

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है उत्तर प्रदेश सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य बन गया है। पुरे भारत में अभी तक इतने  टेस्ट नहीं हुवे है जितने सिर्फ उत्तर प्रदेश में हुए हैं।

कोविड-19 टेस्ट किसी भी राज्य में अभी तक इतने नहीं हुए यह सर्वाधिक रिकॉर्ड हमारे राज्य सरकार को जाता है।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में लगभग  सवा लाख के आसपास टेस्ट हो चुकी है यह तभी संभव हुआ है जब पिछले कुछ दिन पहले योगी सरकार ने आदेश दिए थे सारे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को की टेस्ट बढ़ाया जाए जिस भी क्षेत्र में घनत्व ज्यादा है वहां ज्यादा टेस्ट किया जाए बकायदा जहां घनत्व कम है वहां पर कम किया जाए इसी राह पर चलते हुए टेस्ट का लक्ष्य योगी आदित्यनाथ ने प्रतिदिन एक लाख का रखा था इस हिसाब से यह कार्य संपूर्ण हो रहा है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने स्वास्थ्य विभाग को क्या आदेश दिया था स्वास्थ विभाग  इस पर कार्य कर रहे हैं बिकुल गंभीरता से। 

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अविनाश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी है।

अविनाश अवस्थी। उन्होंने बताया कि सोमवार को एक लाख 696 टेस्टिंग में 3578 पॉजिटिव केस पाए गए हैं यह आंकड़ा संपूर्ण टेस्ट का 3.5 परसेंट है।

पूरे प्रदेश में लगभग 4 परसेंट लोग पॉजिटिव पाए गए हैं इस टेस्ट के दौरान जबकि अन्य राज्यों में 15 से 20 तक है। 

देखा जाए तो यह एक अच्छी खबर है। 

लखनऊ में अभी पिछले कुछ दिनों से लगातार कोविड-19 का केश भयावह रफ़्तार से बाद रहा था। जिससे लगातार कोरोना का खतरा पुरे प्रदेश में बना हुवा था।

Leave a Comment