लखनऊ। बहराइच में 5 पुलिसकर्मी सहित एक दरोगा सस्पेंड।

 बहराइच में 5 पुलिसकर्मी  सहित एक  दरोगा सस्पेंड। 

 

बहराइच। मटेरा थाना क्षेत्र के के शंकरपुर में 2 दिन पहले हुई गोकशी मामले में लापरवाह बरतते हुए सर्किल दरोगा समेत पांच पुलिस कर्मचारियों को आज तड़के निलंबित  कर दिया गया है। 

जांच में सभी पुलिसकर्मियों की लापरवाही तथा भ्रष्टाचार समेत कई मामले सामने आ रहे थे कुछ लोग बराबर इनकी शिकायतें कर रहे थे जब मामला संज्ञान में आया तू इस पर कड़ी निगरानी बनाते हुए  इन पर ध्यान रखा गया था। 

 मामला लापरवाही उजागर होने पर एसपी ने यह कार्रवाई की है कई और पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। 

बताए जा रहे हैं और भी ऐसे  ऐसे ही कर्मचारी हैं जिनका संज्ञान लिया गया है और वह भी रडार पर हैं जल्दी उनका भी हिसाब सही से लिया जाएगा जिले में गोकशी की घटनाएं थम नहीं रही हैं। 

एसपी की जांच  तहत के बाद भी गोकशी प्रभारी क्षेत्र में सक्रिय नहीं हो रहा है जिसके चलते 2 दिन पहले मटेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत शंकरपुर में एक बार फिर गोकशी की घटना को अंजाम दे दिया गया था।

 इस मामले में अधिकारियों से जांच कराई जांच में  यह कर्मचारी दोषी पाए गए हैं और मामला संदिग्ध है इनकी भूमिका बताई जा रही है सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

Bahraich: Four policemen including Kotwal SI suspended in ...

अभी कुछ और लोगों को भी निगरानी में रखा गया है और उन पर कड़ी नजर बनाते हुए उनसे पूछताछ की जा रही है हो सकता है उनका भी भूमिका संदिग्ध मामलों में अगर मिलता है इनलोगो को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर कड़ी सजा दी जाएगी। 

 एसपी ने बताया कोई अपने कर्तव्य से मुंह नहीं मोड़ सकता उनका जो दायित्व बनता है उसे बिल्कुल निभाना पड़ेगा और वह इससे मुकर नहीं सकता है जांच के दौरान कोई भी लापरवाही  बरती नहीं जाएगी।

जो भी इस मामले में दोसी  मिलेंगे तो उसके खिलाफ भी कड़े से कड़े नियमों के अनुसार विधि विद्वत  कार्रवाई होगी।

Leave a Comment