लखनऊ। में फिर फूटा कोरोना बम। एक बड़ी उछाल के साथ इतने कोविड-19 संक्रमित मिले आज।

लखनऊ में फिर  फूटा कोरोना  बम पुरे उत्तरप्रदेश में 490247 केस सामने आये  24 घंटे के अंदर 2250 नय  कोविड-19 संक्रमित मिले। 

देखा जाये तो ये तो हद ही हो रेहा है जंहा कोविड-19. की केश काम होने चाइये तो वह काफी तेज़ी से बढ़  ही रहा है।

 

राजधानी लखनऊ ; यूपी में कोरोना वायरस  24 घंटे में रिकॉर्ड 2250 नए मरीज बढ़े 38   की मौत। 

देखा जाए तो यह अब तक में सबसे बड़ा उछाल है कोरोना वायरस में यह लगातार बढ़ता जा रहा है।  वायरस यह कम होने का नाम नहीं ले रहा है चाहे कितनी भी कोशिश कर रही है राज्य सरकार  फिर भी काबू में नहीं आ रहा है। 

वहीं प्रदेश में कोविड-19 के मरीज  तेजी से बढ़ रहे हैं जिनका रोकथाम करना बेहद जरूरी होता जा रहा है  . हालांकि राज्य सरकार काफी मशक्कत कर रही हैं काफी जद्दोजहद चल रहा है। 

इनको रोकने के लिए फिलहाल  प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग असमर्थ हो रही है। 

चित्रकूट और जालौन को छोड़कर अन्य 73 जिलों में 2250 मरीज बढ़े हैं। 

जो अभी तक की अपने आप में एक रिकॉर्ड है कोविड-19 मरीजों का देखा जाए तो लगातार पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 का हाहाकार मच रहा है। 

पूरे प्रदेश में गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में स्थिति और भयावह है। 

कोविड-19  यह तो बिल्कुल कंट्रोल में ही नहीं आ रहा राज्य सरकार काफी कोशिशें कर रही हैं यहां पर स्वास्थ विभाग भी रात दिन लगा हुआ है। 

लेकिन इसमें अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पा रही है हालांकि शनिवार को 308 केस मिले थे।   

कोविड के मरीज  लेकिन आज देखा जाए तो  392 से ऊपर के आंकड़े थे फिलहाल तो इसमें तो कुछ कमी आती नहीं  दिख रही है  .

लेकिन आज की जो स्थिति है वह बहुत ही भयावह है और खतरनाक भी है 24 घंटे में 38 मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 1146 पहुंच गया है कोरोनावायरस स्थगित अस्पतालों में 18256 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

अब तक * वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या जो ठीक हुई है वह है  – 29845

 

देखा जाए तो पूरे प्रदेश में से सबसे ज्यादा कोविड-19 के मरीज लखनऊ में ही मिल रहे हैं। 

लखनऊ में 392 कानपुर में 168 गौतम बुध नगर में 125 झांसी में 104 प्रयागराज में एक सौ गोरखपुर में 89 गाजियाबाद में 7 9 वाराणसी में 73 हरदोई में 68 शाहजहांपुर में सिद्धार्थ नगर बरेली में 48-48 इटावा में 45 सामली 41 अलीगढ़ में 40 – 40 मेरठ मुजफ्फरनगर में 36 रामपुर जौनपुर रायबरेली बांदा में 27 हापुड़ कासगंज में इन जगहों में लगातार बढ़ती जा रही है। 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का कहना है कि कोविड मरीज लगातार बढ़ती जा रही है उसी हिसाब से  मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है गौरतलब है कि हर डिस्ट्रिक्ट में कोविड-19 की टेस्टिंग भी बढ़ाई गई है जिस वजह से कोरोना के मरीजों की संख्या में भी खासी इज़ाफ़ा हुवा है।

जिले में सबसे ज्यादा घनत्व वाला सहर जहा सबसे ज्यादा   टेस्टिंग की परिकिर्या चल रही है।  उस जिले में सुविधा भी बड़ाई जा रही है जहां कोविड-19 के मरीजों की संख्या ज्यादा है।

सरकार टेस्टिंग तो लगातार कर रही है लेकिन इसे कोरोना वायरस के मरीज भी लगातार काफी बड़ी संख्या में इजाफा भी होता जा रहा है।  

Leave a Comment