लखनऊ। योगी ने कहा कि कुछ भी हो जाए कोरोना का संक्रमण हमें रोकना ही होगा।

प्रदेश। मंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  कुछ भी हो जाए कोरोना का संक्रमण हमें  किसी भी तरह में रोकना ही रोकना है

 

कोरोना महामारी और इसकी मरीज की संख्या लगातार बढ़ते हुए देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत ही परेशान हो गए हैं। 

उन्होंने साफ शब्दों में कहा है तथा निर्देश दिया है सभी आला अधिकारियों को  कोरोना को हर हाल में रोकने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर डिस्ट्रिक्ट में इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर को जल्द से जल्द स्टार्ट किया जाए तथा यही कंट्रोल सेंटर कोविड-19 से रिलेटेड मरीजों की तथा उनके सारी गतिविधियों पर मॉनिटर कर पाएगी तथा सटीक जानकारी देगी। 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मंडलायुक्त को जिला अधिकारियों सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि  20 जुलाई प्रात ५ बजे तक पूर्व की भांति प्रतिबंध लागू रहेंगे साफ-सफाई तथा संचारी रोग नियंत्रण अभियान जारी रहेगा। 

 

आम जनता को भी कहा कि बेवजह घर से अनावश्यक ना निकले उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के संबंध में स्थानीय स्तर पर लेते हुए सख्ती से कार्रवाई की जाए डोर टू डोर सर्वे अभियान व्यापक स्तर पर सुनिश्चित किया जाए तथा रैपिड टेस्ट किए जाएं और संदिग्ध को जल्द से जल्द कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती करने की कार्रवाई हो।

उन्होंने यह भी कहा सारे हॉस्पिटल्स में पर्याप्त मात्रा अभी बीएड  में उपलब्ध है  अगर कोई जरुरत आन पड़ेगी तो उसे हम तय समय सिमा में बढ़ा भी सकते है। अभी इस्थिति हमारे कण्ट्रोल में है। तथा किसी मरीज को दिक्कतें नहीं आएंगी।

lucknow corona positive
lucknow corona positive

आदित्य नाथ  ने और यह भी कहा कि हर डिस्ट्रिक्ट में रैपिड टेस्ट किट उपलब्ध कराया जा रहा है .

तथा अधिक घनत्व वाले जिले में अधिक टेस्ट किया जाएगा तथा उसे कम घनत्व वाले जिले में कम टेस्ट किया जाएगा साथ ही

प्रतिदिन सुरक्षित किए जाएंगे सर्विलांस टीम प्रभावी ढंग से कार्य करें इन टीमों की पूरी तरह सक्रिय रखा जाएगा सर्वे गतिविधियों की मिशन मोड में संचालित किया जाए। 

उन्होंने साफ शब्दों में यह भी कहा कि इसमें कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सारे अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मिलकर इसमें सहयोग करें तथा जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें आम जनता को भी भागीदारी होना पड़ेगा तथा उन्हें भी साथ देकर आगे हाथ में हाथ मिलाकर चलना होगा तभी इस महामारी कोविड-19 से  विजय प्राप्त कर पाएंगे। 

Leave a Comment