लखनऊ – अब माता वैष्णो देवी के दर्शन करना होगा आसान जनवरी तक चलती रहेगी स्पेशल ट्रेन जाने रेलवे ने बढ़ाई कितनी अवधि ?

लखनऊ – अब माता वैष्णो देवी के दर्शन करना होगा आसान जनवरी तक चलती रहेगी स्पेशल ट्रेन जाने रेलवे ने बढ़ाई कितनी अवधि ?

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )    इस नए वर्ष पर रेलवे ट्रेन यात्रियों को राहत प्रदान कर रहा है। जी हां यात्री इस बार माता वैष्णो देवी के दर्शन आसानी से कर सकेंगे। इसके साथ ही वह यात्री जो नैनीताल की सैर करना चाहते हैं, वह यात्री नैनीताल की सैर आसानी से कर सकेंगे। क्योंकि रेलवे इस नए वर्ष पर यात्रियों को सुविधा प्रदान कर रहा है।

 

रेलवे ने इस नए वर्ष पर जनवरी तक के नैनीताल तथा जम्मू के लिए चलने वाली ट्रेन की अवधि बढ़ा दी है। यह स्पेशल ट्रेन जनवरी तक के रेलवे ने चलाने का निर्णय लिया है।  रेलवे ने दो खास ट्रेन को जनवरी तक के चलाने का निर्णय लिया जो की बाघ एक्सप्रेस स्पेशल है और हिमगिरी सुपरफास्ट स्पेशल है। यह 31 जनवरी तक के चलेगी रेलवे बोर्ड ने इन दोनों ट्रेनों की अवधि बढ़ाने का आदेश दिया है।

 

बता दे की रेलवे हावड़ा, लखनऊ, काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस तथा हावड़ा जम्मूतवी हिमगिरी एक्सप्रेस स्पेशल का ऑपरेशन पूजा स्पेशल के फॉर्म में कर रहा है। बता दे की यह ट्रेन 1-1 माह के लिए चलाई जाएंगी। हालाकि इन ट्रेनों की अवधि को अक्टूबर से नवंबर तथा नवंबर से 31 दिसंबर के माह तक के विस्तारित किया गया था।

 

क्योंकि माउंटेन सोसाइटी के लोगों ने इस ट्रेन को रेगुलर ऑपरेशन की जब मांग की तो इस बात को रेलवे ने ध्यान में रखते हुए ट्रेन 03019, हावड़ा काठगोदाम बाग एक्सप्रेस का ऑपरेशन 31 दिसंबर से बढ़ाकर के 31 जनवरी तक के किया जाए आदेश दिया। और यह ट्रेन वापसी में 03020 काठगोदाम हावड़ा बाघ एक्सप्रेस 2 जनवरी से अगले माह 2 फरवरी तक चलेगी।

इसी तरीके से हावड़ा जम्मूतवी हिमगिरी एक्सप्रेस का ऑपरेशन भी पूर्व 29 दिसंबर तक ही होना था। परंतु यह ट्रेन 30 जनवरी तक के चलेगी और यह वापसी में ट्रेन 02332 हिमगिरी एक्सप्रेस स्पेशल 31 दिसंबर के स्थान पर 2 फरवरी तक संचालित की जाएगी।

Leave a Comment