लखनऊ की सड़क निर्माण के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने इंडो नेपाल बॉर्डर की दी मंजूरी।

लखनऊ की सड़क निर्माण के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने इंडो नेपाल बॉर्डर की दी मंजूरी।

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   जी हां, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला और लिया है। लखनऊ के साथ-साथ अन्य जिलों की रोड पर उत्तर प्रदेश सरकार ने नजर दौड़ाई और उसकी मरम्मत करवाई   जो सड़कें सकरी बनी हुई है उनको चौड़ा भी करवाया यही नहीं राज्य की सरकार ने इंडो नेपाल बॉर्डर सड़क को बनवाने के लिए मंजूरी दे दी है।

यूपी गवर्नमेंट ने इंडो नेपाल बॉर्डर सड़क को बनवाने के लिए मंजूरी दी। इसके साथ ही 15 करोड़ रुपए भी दिए।  यह निर्माण कार्य सिद्धार्थनगर में मलगहिया हरवंशपुर मार्ग के पार्ट का कराया जाएगा इस कंस्ट्रक्शन के लिए सरकार ने तकरीबन 15 करोड़ रुपये भी दे दिया हैं।

पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट ने पैसे मिलने के पश्चात आदेश जारी कर दिया है। यही नहीं कार्य की विशेषताएं तथा गुणवत्ता और रिस्पांसिबिलिटी स्टैंडर्ड को लीडर इंजीनियर तथा विभाग अध्यक्ष और मुख्य इंजीनियर को सौंपी है।  आदेश में कहा गया है कि कंस्ट्रक्शन का सेंट्रल गवर्नमेंट के स्टैंडर्ड तथा शर्तों के हिसाब से पूर्ण किया जाएगा

सरकार ने यहीं नहीं इसके साथ पूर्वांचल विकास निधि के चार लेन सड़क कंस्ट्रक्शन के लिए 1.16 करोड़ रुपए भी दिए हैं। पब्लिक कंस्ट्रक्शन के आदेश के अनुसार मिर्जापुर में 1 तथा बलिया में 3 सड़कों का कार्य कराया जाएगा। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय अधिकारी के सख्ती के साथ निर्देश देते हुए कहा कि यह काम जल्द और सही समय पर पूर्ण किया जाए खास ध्यान देने के लिए कहा है ।

Leave a Comment