लखनऊ के अब मेडिकल स्टोर नहीं है सुरक्षित जानिए असुरक्षित होने का कारण।

लखनऊ के अब मेडिकल स्टोर नहीं है सुरक्षित जानिए असुरक्षित होने का कारण।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा ) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब मेडिकल स्टोर सुरक्षित नहीं है। मेडिकल स्टोर क्या, इलेक्ट्रॉनिक की दुकानें भी अब असुरक्षित नहीं नजर आ रही हैं रात में इन दुकानों को छोड़ना अब उचित नहीं है। क्योंकि चोरों ने अब अन्य दुकानों में चोरी करते करते मेडिकल स्टोर और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों को भी नहीं छोड़ने की जैसे कसम खा ली है।

सोमवार की सुबह मालिकी दरगाह मुफ्तीगंज के निवासी सईद राजा अपनी दुकान पर जब सुबह के समय पहुंचे तो वहां का ताला टूटा हुआ था। चूकि इनका घर दुकान के समीप ही स्थित है। सईद राजा जब दुकान पर पहुंचे तो उनकी दुकान का ताला टूटा था। और जब शटर उठाकर वह अंदर गए तो उन्होंने बताया की सारा सामान इधर उधर पड़ा हुआ है, और दुकान में रखे हुए 30 हजार रुपए भी ना थे, पड़ोस की इलेक्ट्रॉनिक दुकान अस्सू अरशाद की है उसका भी ताला उन्होंने तोड़ कर के चोरी की उस दुकान से भी ₹5000 कशै ले गये।

सोमवार के दिन लखनऊ पुलिस ने इन शातिर चोरों के गिरोह को 24 घंटे के अंतर्गत पकड़ लिया। इस गिरोह के मुखिया अब्दुल्ला को भी पुलिस ने धर दबोचा और लाखों रुपए का माल बरामद किया।

इस गिरोह ने अन्य चोरियां भी की।

मुखिया अब्दुल्ला के गिरोह ने चौक ठाकुरगंज पारा और काकोरी इलाके में भी काफी चोरियां की हैं। उपर्युक्त वारदातों को अंजाम देने के पश्चात इन्होंने अब इलेक्ट्रॉनिक के तथा मेडिकल स्टोर पर भी चोरी करना प्रारंभ कर दी है इस गिरोह के मुखिया समेत तीन और चोरों को पुलिस ने धर दबोचा है। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज राजकुमार का कहना है कि यह लोग बंद दुकानों और घरों का पता करते हैं। इसके बाद वारदात को अंजाम देते हैं।

Leave a Comment