लखनऊ के क्षेत्र जानकीपुरम में लग गई आग इस आग में कुल परिवार के लोग।

लखनऊ के क्षेत्र जानकीपुरम में लग गई आग इस आग में कुल परिवार के लोग। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आजकल कुछ ना कुछ बड़ी घटना घटती रहती है यूं तो लखनऊ सुरक्षित है लेकिन हर मामले में भी सुरक्षित नहीं है पिछले कुछ दिन पहले ही कुछ लोग जिंदा जलने के बाद एक बड़ी घटना होते हुए 2 बच्चों की जान चली गई थी आग में इनकी मौत आग में झुलस कर होने की वजह से पूरा प्रशासन सकते में था कि अचानक से आज फिर एक बड़ी घटना घट गई।

जानकीपुरम मकान में आज आग लगने से उनके परिवार तो बच गए लेकिन पूरा घर जलकर खाक हो गया शुक्र की बात यह है कि दमकल कर्मियों ने मौके पर आकर इन परिवारों को बचाया तथा इनके घर में लगी आग को भी शांत करने में काफी मदद की आसपास के क्षेत्र में भी आग की असर देखने को मिली आग की लपट इतनी तेज थी कि दूर से ही या देखा जा सकता था कि जानकीपुरम में एक आग लगी है इस आग में किसी की जान जोखिम मैं तो नहीं थी लेकिन जिस परिवार का घर जला वह तो एक तरह से समझिए मर ही गया उसके घर में कुछ  नहीं बचा और पूरा घर जल कर खाक खाक हो गया।

 

वैसे पड़ोसियों ने उनकी मदद की गुहार लगाई है। 

और हमारी बातचीत के दौरान उस परिवार के लोग डीएम से तथा सीएम से अनुरोध कर रहे हैं कि उन्हें अभी आर्थिक मदद दिया जाए जिस वजह से उनको कुछ राहत की सांस मिले अन्यथा ये परिवार पूरा सड़क पर आ चुका है।

यूं तो लखनऊ में क्या पूरे देश में विश्व भर के लोग परेशान हैं कोरोना के बाद से लोगों की नौकरियां जा रही हैं तथा आए दिन बुरी खबर ही मिलती है। आर्थिक स्थिति पहले से भी ज्यादा खराब होते हुए नागरिकों की आय में कमी पाई गई है।  तथा इसके बावजूद इस तरह की घटना बिल्कुल ही सड़क पर लाने के योग्य है।

आग जानकीपुरम सेक्टर डी का के मकान में लग गई थी यहां के निवासी रमेश दीक्षित के घर में परिवार रविवार सुबह पूजा के कमरे में दीपक से आग लग गई  परिवार जनों में पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर सफलता उनके हाथ ना लगी।

 हमारे टीम ने अनुरोध किया है कि इस तरह के भीषण आग से बचने के लिए जरूरी चीजों का उपाय करें तथा सजग रहें। 

Leave a Comment