लखनऊ के पॉलिटेक्निक कॉलेज के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम किया गया घोषित, आईएचएम में भर्ती होने की प्रक्रिया हुई पूरी

लखनऊ:  जहां एक ओर लखनऊ के पाॅलिटेक्निक कालेज के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर तथा प्रथम वर्ष के परीक्षा का परिणाम  प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित किया गया तो वहीं दूसरी ओर अलीगंज से तीन क्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट यानी आईएचएम के द्वारा नई सत्र को लेकर तैयारियां शुरू करने की खबरें आ रही हैं।

संस्थान के डायरेक्टर आरके शर्मा द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक आईएचएम में भर्ती होने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। आपको बता दें इन संस्थान में 7 से 10 अक्टूबर के बीच सभी विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेस शुरु कर दिए जाने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा उन्होंने यह जानकारी भी साझा की कि मंत्रालय की निर्देशानुसार 2 नवंबर से संस्थान के कैंपस में कक्षाएं सहित अन्य गतिविधियों को भी प्रारंभ किया जाएगा। हालांकि 2 नवंबर से शुरू होने वाली कक्षाओं के दौरान सभी को शारीरिक दूरी के अलावा जारी किए गए कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत सभी कार्य करने होंगे।

वहीं दूसरी ओर मिली जानकारी के अनुसार द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के परिणामों की घोषणा प्राविधिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष विद्यासागर गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस विषय पर शिक्षा परिषद के सचिव आर के सिंह ने बयान जारी कर कहा कि आयोजित की गई परीक्षा में कुल 189910 परीक्षार्थियों का परिणाम प्रमोशन के आधार पर घोषित किया गया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा की सभी छात्र परिषद की वेबसाइट www.result.bteupexam.in पर जाकर अपना अपना परिणाम देख सकते हैं।

इन परिणामों की घोषणा करने के अलावा शिक्षा परिषद की सचिव आरके सिंह ने यह जानकारी भी साझा की की अंतिम सेमेस्टर की होने वाली परीक्षाएं 12 अक्टूबर तक चलेंगी। उनकी ओर से ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं की परीक्षा समाप्त होने के बाद प्रत्येक विषयों का मूल्यांकन कार्य 2 सप्ताह के अंदर पूरा कर लिया जाए ताकि नवंबर के पहले सप्ताह तक इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले लगभग 75000 छात्र-छात्राओं के परिणाम को उनकी ओर से घोषित किया जा सके।

Leave a Comment