लखनऊ के मोहनलालगंज में आयोजित होगा कार्यक्रम, जिसमें दिए जाएंगे किसानों को करोड़ों की धनराशि।

लखनऊ के मोहनलालगंज में आयोजित होगा कार्यक्रम, जिसमें दिए जाएंगे किसानों को करोड़ों की धनराशि।

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा ) प्रधानमंत्री मोदी आज के दिन किसानों को करोड़ों की धनराशि प्रदान करने वाले हैं। यह धनराशि किसानों के सम्मान तथा सुरक्षा वृद्धि के लिए नरेंद्र मोदी देंगे।

 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के पास समय पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में यूपी के दो करोड़ तेरा लाख से ज्यादा किसान के परिवारों को नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि की नई किस्त के द्वारा तकरीबन 4260 करोड़ रुपए का लाभ प्रदान करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।   योगी आदित्यनाथ लखनऊ के मोहनगंज में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित रहेंगे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के द्वारा यूपी के किसानों को अब तक के टोटल 24,183 करोड़ रुपए की धनराशि दे चुके हैं।

 

 

 

शुक्रवार को ऑनलाइन Transfer के पश्चात यह राशि 28,443 करोड़ रुपए बढ़कर हो जाएगी। इसके साथ ही केंद्र सेंट्रल गवर्नमेंट इस योजना के द्वारा हर किसान को दो-दो हजार की 3 बार सहायता दी जा चुकी है इस तरह से तीन बार किस्त साल भर के अंतर्गत 6000 रुपए देती आ रही है, और यह धनराशि ऐसे वक्त पर दे दी जाती हैं।

 

 

जिससे कि किसानों को सहायता प्राप्त हो सके।   रबी की फसल तथा खरीफ और जायद की फसल पर कृषि निवेश के लिए किसानों को इसकी आवश्यकता भी पड़ जाती है। इस योजना की घोषणा साल के 2019 में की गई थी। किसानों के फायदे के लिए इस योजना पर हर वर्ष सेंट्रल गवर्नमेंट 75000 रू कर रही हैं।

Leave a Comment