लखनऊ के 130 गांव की चूहों ने बिजली की गुल। 3 घंटे तक रहे लोग परेशान।

लखनऊ के 130 गांव की चूहों ने बिजली की गुल। 3 घंटे तक रहे लोग परेशान।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  लखनऊ में पतंग के चाइनीज़ तार के बाद अब चूहों ने बिजली गुल करना प्रारंभ कर दी हैं। चूहों के द्वारा 130 गांव की बत्ती गुल हो जाने के कारण लोग 3 घंटे तक के परेशान रहे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में असल में ट्रांसफार्मर जो रहीमाबाद विद्युत उपकेंद्र में रखा हुआ था, उसमें चूहा घुस गया। उसके पश्चात धमाका हुआ और धमाके के बाद रहीमाबाद तथा ससपन फीडर के 130 गांवों की बिजली गायब हो गई। काफी मेहनत करने के पश्चात 3 घंटे के बाद सप्लाई प्रारंभ हुई।

बता दें की जब धमाका हुआ तो लोग चौक गए और इस धमाके में न्यूट्रल का तार जल गया था। इस कारण से बिजली फेस टू फेस चालू कर दी गई। एसओ ने किसी तरह के पावर हाउस की बत्ती बंद की थी जूनियर इंजीनियर रवि कुमार से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला की बिजली सप्लाई को चालू करने में 3 घंटे लगे और अब स्थिति सामान्य है।

 

इंजीनियर से जब बातचीत की तो उन्होंने बताया की रहीमाबाद उपकेंद्र में यह पहली बार नहीं हुआ है। यहां पर अक्सर धमाके के साथ आग भी लग जाती है। इस बार तो सिर्फ धमाका ही हुआ है यहाँ पर अक्सर करके बिजली जब गुल होती है तो उसका कारण आग लगने का कारण भी बन जाता है।

बिजली कर्मियों का कहना है की रिपेयरिंग कर के हम फीडर को चालू कर देते हैं। हालांकि ग्रामीणों का भी कहना यह है की फीडर की ठीक से रिपेयरिंग ना होने के कारण बार-बार फिडर जलने पर इलाके की आपूर्ति बंद हो जाती है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने इस बात से काफी नाराजगी भी जाहिर की है। उन्होंने शिकायत की है की रिपेयरिंग यह लोग सही नहीं करते हैं जिसके कारण हम को बिजली की दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

 

 

Leave a Comment