लखनऊ। कोरोना का कोहराम।मचा रहा है हड़कंप। 307 नए मामले कोविड-19 के साथ आंकड़ा पहुंचा 5000 !

लखनऊ कोरोना का कोहराम  मचा रहा है हड़कंप 307 नए मामले कोविड-19 के साथ आंकड़ा पहुंचा 5000  !

 

लखनऊ में जिस तरह से करोना कोहराम मचा रहा है हिसाब से तो लग रहा है कि इसे नियंत्रित करना असंभव हो चुका है। 

संक्रमण  अनियंत्रित होता जा रहा है।  गुरुवार को बीते 24 घंटे में हैं 307 नए मरीज कोविड-19 पाए गए  लखनऊ में इसके साथ करना मरीजों की संख्या बढ़ते हुए 5000 से भी ऊपर चली गई है। 

फिलहाल लखनऊ का कोरोना और यह आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है लखनऊ उत्तर प्रदेश में कोविड-19 वायरस का संक्रमण बहुत ही भयावह रफ्तार से आगे बढ़ रही है लोग डरे हुए हैं सहमे हुए हैं। 

बीते गुरुवार को राज्य में कोविड-19 के 1 दिन में 2529 रिकॉर्ड मामले आए थे पूरे प्रदेश में अब तक कुल 58104 कोविड-19 पॉजिटिव मरीज आए हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना भयानक  रूप लेते हुए एक अलग ही रफ्तार से बढ़ रहा है।

लखनऊ में कोविद-19 की ऐसी रफ्तार है जिसे काबू करना असंभव सा दिखता जा रहा है बीते 24 घंटे में 7 नए मरीज पाए गए  लखनऊ सिर्फ लखनऊ शहर में कोविड-19 वायरस से पीड़ित 5000 से ऊपर हो चुके हैं।  

 

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि राज्य सरकार इस पर काफी गंभीरता से से निगरानी बनाए रखी है। 

फिर भी कोविड-१९ केस क्यों बढ़ रही है यह चिंताजनक है सरकार  सारे हथकंडे अपना रही है।  स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है प्रशासन लगा हुआ है सभी अधिकारी अपने अपने स्तर पर लगे हुए हैं।

रोक थाम के लिए और युद्ध स्तर पर काम चल रहा है कोरोना के लिए लेकिन यह थमने का नाम नहीं ले रहा। 

बताया जा रहा है कि हर एक शहर में करोना टेस्टिंग का शुरुआत हो चुका है जिसमें से बताया जा रहा है रिपोर्ट के अनुसार कि जिस शहर में घनत्व ज्यादा है तो वहां पर टेस्टिंग भी ज्यादा हो रही है जिस शहर में कम है वहां टेस्टिंग भी कम हो रही है। 

 

 लखनऊ में सबसे ज्यादा कोविद-19 के मरीज पाए जा रहे हैं। 

पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज है तो वह लखनऊ शहर में ही है।  आपने देखा होगा कुछ दिन पहले एक तस्वीर  हमारी पोस्ट पर वह कोरोना वार्ड का था। ,

जिसमें से जितने भी लोग खड़े हैं आपको दिखे होंगे वह  सारे के सारे कोविड-19 पॉजिटिव है।   उनको बेड तक नहीं मिल पा रहा है यहां पर लोग परेशान हैं डॉक्टर खुद परेशान हो चुके हैं. कई डॉक्टर कोविड-19 मरीजों की सांख्या  को आउट ऑफ कंट्रोल हो बता रहे हैं। 

लखनऊ में  इस हिसाब से देखा जाए तो स्थिति बहुत ही भयावह है।  

Leave a Comment