लखनऊ गोमती नगर स्टेशन को अब मिलेगा एक नया रंग रूप।

लखनऊ गोमती नगर स्टेशन को अब मिलेगा एक नया रंग रूप।

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )    लखनऊ ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी है , अब वह गोमती नगर स्टेशन पर 31 जनवरी के पश्चात सेकंड एंट्री के द्वारा भी आ सकेंगे क्योंकि लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने जल्द ही निजी कंपनी के साथ मिलकर के कार्य प्रारंभ कर दिया है।

 

जी हां, कई क्षेत्रों से इंदिरा नगर के साथ-साथ गोमती नगर स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को अब जनवरी की 31 तारीख से सेकंड एंट्री मिल सकेगी।

बता दें की इन यात्रियों को अभी तक के मुख्य भवन से हो करके जाना पड़ रहा है  इसके साथ ही गोमती नगर स्टेशन को प्रयत्न किया जा रहा है कि विश्वस्तरीय बना दिया जाए इसलिए भूमि विकास प्राधिकरण ने एक निजी कंपनी के साथ मिलकर के इस कार्य को प्रारंभ कर दिया है।

 

वैसे तो वर्तमान समय में अभी यात्री गोमती नगर मिठाई चौराहे की तरफ से गोमती नगर स्टेशन तक पहुंच रहे हैं और यह न्यू अपार्टमेंट प्लेटफार्म नंबर 6 की ओर बनाया जा रहा है। क्योंकि लोग गोमती नगर मिठाई चौराहा होकर लोग गोमती नगर स्टेशन पहुंच रहे हैं और चिनहट इंदिरानगर मल्हार विकास नगर अलीगंज खुर्रम नगर के साथ-साथ ट्रांस गोमती नगर के ज्यादातर एरियाज के लोगों को अधिक समय लगता है इसलिए लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने निर्णय लिया की दूसरी तरफ बन रहे स्टेशन भवन के साथ-साथ मेन रोड को स्टेशन से भी जॉइंट
कर दिया जाए और इसका कार्य भी प्रारंभ कर दिया है।

 

 

बता दें की यह रोड गोमती नगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 तक के जाएगी और इस रोड को प्लेटफार्म नंबर 6 से जोड़ने की टाइम लिमिट जो रखी गई है, वह जनवरी की 31 से 2021 तक के रखी गई है। यहाँ पर यात्री वाहनों के द्वारा पहुंचेंगे और सीढ़ी से स्टेशन के किसी भी प्लेटफार्म नंबर पर जा सकेंगे।

 

 

उपर्युक्त निर्णय तब लिया गया जब पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी लखनऊ पधारे थे उन्होंने वहां पर पहुंचकर के मौके का मुआयना किया और गोमती नगर को विश्वस्तरीय बनाने की योजना का अंदाजा लगाया।

Leave a Comment