लखनऊ पुलिस ने तस्करों को क्या कमाल पकड़ा, जाने क्या क्या मिला।

लखनऊ पुलिस ने तस्करों को क्या कमाल पकड़ा, जाने क्या क्या मिला।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  मंगलवार को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम टीम को एक बड़ी जीत मिली , दुबई से आई एक फ्लाइट में तकरीबन दो लाख 70 हजार की विदेशी सिगरेट तथा पाकिस्तान से निर्मित 13800 रुपए कीमत की ब्यूटी क्रीम पकड़कर हासिल हुई। कस्टम टीम द्वारा पकड़े माल को जिसकी कीमत 2,83,800 रूपये है ज़ब्त करवा दिया है।

जाने पूरे मामले को –

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर मंगलवार के दिन दुबई से आई एक फ्लाइट में विदेशी सिगरेट तथा पाकिस्तान द्वारा बनाई गई ब्यूटी क्रीम पकड़ी गई उपर्युक्त सामान जब फ्लाइट की चेकिंग की गई तो मिला।

यह पैक्स ट्रैवलिंग के रूप में फ्लाइट संख्या एसजी 138 से आए हुए डिब्बों में पकड़ा गया फ्लाइट की जांच करने के दौरान 18,000 विदेशी सिगरेट स्टिक मिली और 4800 स्टिक मेड इन इंडोनेशिया और 1,800 स्टिक डन हिल ब्रांड मेड इन स्विटज़रलैंड तथा 11400 पाइन सुपर स्लिम मेड इन कोरिया का माल बरामद किया गया और ,यदि कीमत पता लगाई जाए तो इस माल की कीमत तकरीबन 2,70 लाख होगी।

और बरामद हुई 138 ब्यूटी क्रीम की कीमत 13,800 है। और इन बरामद हुए पूरे माल की कीमत 1,83,8000 रुपए है। ये पैक्स ट्रैवलिंग के जरिए दुबई से लखनऊ लाए जा रहे हैं और जांच होने पर सील कर दिया गया नवंबर माह से पूर्वी अक्टूबर में तस्करी करके लाई गई। सिगरेट को कस्टम टीम ने बरामद किया गया था और सितंबर के महीने में भी तस्करी द्वारा लाए गए माल को पकड़ा गया था। बराबर माल बरामद होने के बाद भी इस मामले में अपनी हार नहीं मान रहे हैं। और कस्टम टीम भी इनको मात देने में जुटी हुई है।

Leave a Comment