लखनऊ पॉलिटेक्निक छात्रों के लिए खुशखबरी – पॉलिटेक्निक छात्र फिरेंगे नहीं, अब दरबदर मिलेगी उनको जल्द ही नौकरी।

लखनऊ पॉलिटेक्निक छात्रों के लिए खुशखबरी – पॉलिटेक्निक छात्र फिरेंगे नहीं, अब दरबदर मिलेगी उनको जल्द ही नौकरी।

 

 

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   लखनऊ के पॉलिटेक्निक में हर वर्ष छात्रों को तकरीबन 70 से 80% अप्वाइंटमेंट लेटर दे दिया जाता है। और दूसरी तरफ समाज कल्याण डिपार्टमेंट की तरफ से संचालित हुई गोविंद बल्लभ पंत राजकीय पॉलिटेक्निक में भी तकरीबन 70% विद्यार्थियों को नौकरी दे दी जाती है।

 

संस्थाओं के इस प्रयास को पूरे प्रदेश में लागू किया जाए। यह प्रयास चल रहा है। पॉलिटेक्निक से पढ़े हुए स्टूडेंट को तकरीबन 90% नौकरियां प्रदान की जाएं। यह कोशिश चल रही है। परिषद कार्यालय में स्थापित केंद्रीय प्लेसमेंट सेल को एक्टिव रखने के साथ-साथ कैंपस सिलेक्शन के लिए कंपनियों को इनवाइट करने काी कार्य भार दे दिया गया है।  प्रधानाचार्य से कहा गया है की वह लखनऊ के साथ-साथ प्रदेश के तकरीबन 150 सरकारी और 19 ऐडेड पॉलिटेक्निक संस्थाओं में कैंपस सिलेक्शन के इंतजाम और स्थानीय स्तर पर प्रयास करे।

 

 

यही नही करियर काउंसलिंग कैंप को प्रायोरिटी दी जाए एंप्लॉयमेंट विभाग की तरफ से ये प्रयास भी चल रहा है।   ऐसे कैंप को संस्थान के डिस्टिक एंप्लॉयमेंट ऑफिसर से संपर्क करके ऑनलाइन ऑफलाइन और सुविधा अनुसार लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए जिससे की स्टूडेंट्स को अपना मुस्तकबिल चुनने में सहायता हो

Leave a Comment