लखनऊ बेरोजगारों के लिए खुशखबरी अब नौकरी पाना हुआ आसान ,जाने क्या रहेगी प्रक्रिया ?

लखनऊ बेरोजगारों के लिए खुशखबरी अब नौकरी पाना हुआ आसान ,जाने क्या रहेगी प्रक्रिया ?

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   देश में बेरोजगारी को झेल रहे युवाओं के लिए खुशखबरी – मंगलवार को ऑनलाइन रोजगार मेला लगाया गया  एक तरफ युवाओं ने एंप्लॉयमेंट डिपार्टमेंट की साइट पर सीधे आवेदन किया वहीं दूसरी तरफ रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवाओं को घर में ही फोन पर इंटरव्यू ले लिया गया।बता दे की क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की तरफ से यह ऑनलाइन रोजगार मेला प्रारंभ में सुबह 10:00 बजे से लेकर के शाम तक चला।

विस्तार से जाने  –

सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर बेरोजगारों के आवेदन मांगे गए थे यह बेरोजगार इंटर पास 18 से 32 उम्र के बेरोजगार होंगे तभी sewayojan.up.nic.in वेबसाइट पर आवेदन कर सकेंगे। और रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। सहायक निदेशक सेवा योजना सुधा पांडे से पता चला की यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के साथ ऑनलाइन रोजगार मेले की पूर्ण जानकारी मिल जाएगी। निजी कंपनियों की तरफ से चार चार पांच स्थानों के लिए एक फोन से इंटरव्यू लिए जा रहे हैं। इंटरव्यू के द्वारा चयन होगा और चयन हो जाने के पश्चात इन युवाओं को कंपनी के पास जाना पड़ेगा।

 

 

कराई जा रही है ऑनलाइन करियर काउंसलिंग  –  

 

 

कोरोना के संक्रमण में भी ऑनलाइन काउंसलिंग कराई जा रही है। डिस्टिक सेवायोजन अधिकारी प्रीती चंद्र से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला की डिपार्टमेंट की तरफ से ऑनलाइन काउंसलिंग कराई जा रही है। काउंनसिलिंग के जरिए युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान कराए जाएंगे और पढ़ाई की तैयारी के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। कॉलेज तथा स्कूल के अलावा भी बालिका विद्यालयों को प्रायोरिटी दी जा रही है।

Leave a Comment