लखनऊ में अवैध डेयरियों के खिलाफ चलाया गया अभियान पकड़ी गई भैंसे़।

लखनऊ में अवैध डेयरियों के खिलाफ चलाया गया अभियान पकड़ी गई भैंसे़।

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा ) लखनऊ में अवैध डेयरियों के खिलाफ अभियान चलाया गया जिससे कि अवैध डेयरियों में भैंसों को पकड़ा जाए और गंदगी की समाप्ति हो असल में विभिन्न डेरिया जो कि अवैध हैं उनमें भैंसों को कमाने का जरिया बनाने के लिए पाला गया है परंतु सफाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं रखा जाता जिससे कि मच्छर उत्पन्न होते हैं और बीमारियां अपने साथ में उत्पन्न करते हैं। और इन्ही सब कारण से डेंगू जैसी बीमारिया गंदगी के कारण दिन पर दिन फैल रही हैं। पहले तो गोबर को उठा कर के एक जगह पर एकत्रित किया जाता था परंतु अब लोग गोबर को नालियों में बहाते हैं। जिसके लिए डेयरी चलाने वाले स्वामियों को नोटिस भी दी गई है कि वह अपनी भैंसों को हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार शहर सीमा से बाहर ले जाएं, परंतु वह नहीं माने
कभी उनकी वैसे गोमती नदी में दोपहर को चली जाती है तो वह पकड़ते नहीं है। कभी वह जगह जगह  पर भैंसों के द्वारा मल फैलाते हैं, इसलिए गोपनीय अभियान के जरिए। नगर निगम टीम शेरवानी नगर इलाके पहुंची और पुलिस की सहायता से इन अवैध डेयरियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए अभियान चलाया गया जिसके जरिए शनिवार को तकरीबन सुबह 6:00 बजे मड़ियाव एरिया के शेरवानी नगर में जो अवैध डेरिया थी, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की गई, जिसमें पुलिस ने भी सहायता की और डेरियो पर छापेमारी की गई और वहां की भैंसों को पकड़कर के कांजी हाउस ले जाया गया।

Leave a Comment